Breaking News

उत्तराखंड में हुआ दर्दनाक बस हादसा , 38 यात्री घायल, अस्पताल में चल रहा इलाज

त्तराखंड में एक दर्दनाक बस हादसा हुआ है। यूपी, हरियाणा सहित देश के अन्य राज्यों के पर्यटकों से भरी बस गहरी खाई में गिर गई। पर्यटक यात्रियों से भरी बस के गहरी खाई में गिरने के बाद मदद के लिए चीख-पुकार मच गई थी।

बस के गहरी खाई में गिरने से मां-बेटी की मौत हो गई, जबकि 38 यात्री घायल हो गए । घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। यात्रियों का आराेप है कि स्टीयरिंग छोड़कर ड्राइवर गुटखा खा रहा था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मसूरी से देहरादून जा रही रोडवेज बस शेरगढ़ी के पास 70 मीटर गहरी खाई में गिर गई। हादसे में मसूरी निवासी मां और बेटी की मौत हो गई जबकि, 38 लोग घायल हो गए। प्रथमदृष्टया हादसे की वजह ड्राइवर की लापरवाही बताई जा रही है। सीओ मसूरी अनिल जोशी ने बताया कि रविवार पूर्वाह्न 11:45 बजे बस पिक्चर पैलेस से देहरादून के लिए रवाना हुई। शेरगढ़ी के पास बस लगभग 12 बजे पैराफिट तोड़कर खाई में जा गिरी।

आईटीबीपी, पुलिस, फायर और एसडीआरएफ और स्थानीय लोग घायलों को सड़क पर लाए। गंभीर घायल सुधा (40) पत्नी सुधाकर लखेड़ा निवासी बाराकैंची, मसूरी व उनकी बेटी महक (15) को मैक्स अस्पताल लाया गया, जहां उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बस में ज्यादातर यात्री जयपुर, दिल्ली, मेरठ आदि शहरों से मसूरी घूमने आए पर्यटक थे।

दून अस्पताल में भर्ती जींद हरियाणा के पर्यटक भूपेंद्र मलिक ने बताया कि ड्राइवर लापरवाही से बस चला रहा था। तेज आवाज में म्यूजिक बजा रखा था। वह गाड़ी चलाते समय गुटखा मिला रहा, स्टीयरिंग पर उसका कोई हाथ नहीं था। इसी दौरान गाड़ी के आगे पत्थर आ गया और हादसा हो गया। चालक कूदकर भाग गया।

घायलों में से 5 को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई, 32 को दून अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से तीन की हालत गंभीर है जबकि दो अन्य गंभीर घायल मैक्स अस्पताल में भर्ती हैं। सीओ ने बताया कि मसूरी कोतवाली में बस चालक रोबिन पर लापरवाही से वाहन चलाने की धाराओं में केस दर्ज किया है।

 

About News Room lko

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...