Breaking News

स्टार किड्स स्कूल में पुलवामा के शहीदों को दो मिनट का मौन रखकर दी श्रद्धांजलि

औरैया। कस्बा रुरुगंज के स्टार किड्स स्कूल में पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को दो मिनट का मौन रखकर और मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी गई। बच्चों ने कहा कि आज पूरा देश सीआरपीएफ के शहीद जवानों को याद कर रहा है, जो 14 फरवरी 2019 को कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए थे।

स्टार किड्स स्कूल

रुरुगंज के स्टार किड्स स्कूल के शिक्षक और शिक्षिकाओं ने छोटे बच्चों को जानकारी देते हुए बताया कि आज पुलवामा हमले की चौथी बरसी है। आज ही दिन 14 फरवरी 2019 को करीब सवा तीन बजे एक आतंकी घटना ने देश को झकझोर दिया था। आतंकियों ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग से होकर गुजर रहे सीआरपीएफ के काफिला पर हमला कर दिया था।

3 वर्ष की बच्ची के साथ बलात्कार के दोषी को फांसी की सजा, एडीजे मनराज सिंह ने 5 लाख का लगाया अर्थदंड

काफिले में अधिकतर बसें थीं जिनमें जवान बैठे थे। जैसे ही यह काफिला पुलवामा पहुंचा, तभी दूसरी तरफ से एक कार आई और काफिले की एक बस में टक्‍कर मार दी। कार में भारी मात्रा में विस्‍फोटक रखा था।

स्टार किड्स स्कूल में पुलवामा

टक्कर होते ही बड़ा विस्फोट हुआ और इसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। इसके बाद विद्यालय में बच्चों ने मोमबत्ती जलाकर 2 मिनट का मौन रखा। अंत मे शहीदों के चित्र पर पुष्प अर्पित कर अश्रु पूर्ण श्रंद्धाजलि दी।

नौनिहालों को मिल रहा जानलेवा बीमारियों से सुरक्षा कवर

इस अवसर पर प्रबंधक अमित यादव ने कहा कि सेना के जवान देश की सीमा पर हमेशा मुस्तैद रहते हैं। उन्हें इस बात की चिंता रहती है कि कैसे हमारा देश सुरक्षित रहे और भारत के नागरिक अमन-चैन की जिंदगी जी सकें। देश को किसी भी दुश्मन की बुरी नजर से बचाने के लिए जवान हमेशा तत्पर रहते हैं।

स्टार किड्स स्कूल

प्रधानाचार्य राहुल शर्मा ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले में देश के जवान शहीद हो गए थे। उन्होंने हमारे और देश के लिए अपनी जान दे दी थी। उन्हें जितना भी सम्मान दिया जाए वह कम है। आतंकवादी हमारे देश के दुश्मन हैं। प्रत्येक भारतीय का यह कर्तव्य है कि हम इनके खिलाफ एकजुटता दिखाएं।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...