Breaking News

ट्रंप ने नशे की समस्या से निपटने के लिए बनाई योजना, मैक्सिको में घुसकर मारेंगे अपराधी

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर वे फिर से राष्ट्रपति चुने गए तो अमेरिका में ड्रग्स की सप्लाई करने वाले गिरोहों के प्रमुखों को मारने के लिए मैक्सिको में किलर स्कवॉड भेजेंगे। अमेरिका में फेंटानिल ड्रग्स की समस्या बढ़ रही है और बड़ी संख्या में युवा इस नशे का शिकार हो रहे हैं। ये ड्रग्स मैक्सिको से अमेरिका भेजी जा रही हैं।

मैक्सिको में भेजेंगे किलर स्कवॉड
रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अपने सहयोगियों से बात करते हुए कहा कि अमेरिकी सेना में खतरनाक जवान हैं और उन्हें मैक्सिको में नशे के सौदागरों के खिलाफ कार्रवाई में इस्तेमाल किया जा सकता है। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका के सैनिक गुपचुप तरीके से मैक्सिको में नशे के कारोबार के प्रमुखों को मारेंगे। इससे उनका गैरकानूनी धंधे का संचालन प्रभावित होगा और अपराधियों में डर बैठेगा। ट्रंप ने कहा कि इन ऑपरेशंस के लिए मैक्सिकी की सरकार की मंजूरी ली भी जा सकती है और नहीं भी।

पूर्व राष्ट्रपति ने अपराधियों की सूची बनाने की बात कही और अमेरिका की स्पेशल फोर्सेस की मदद से उनका सफाया करने की बात कही। ट्रंप ने अब तक की अमेरिकी सरकारों से ऐसा कदम न उठाने पर हैरानी भी जताई। इससे पहले ट्रंप ने आईएसआईएस के सरगना अबु बकर अल बगदादी को भी इसी तरीके से मारने की बात कही थी।

रिपब्लिकन नेताओं ने भी किया समर्थन
खास बात ये है कि डोनाल्ड ट्रंप की इस योजना को उनकी पार्टी के नेताओं और थिंक टैक से समर्थन भी मिल रहा है। फ्लोरिडा के गवर्नर और रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की दावेदारी करने वाले रोन देसांतिस ने भी ऐसा ही एलान किया था कि अगर वे राष्ट्रपति चुने गए तो अमेरिका की स्पेशल फोर्सेस की मदद से नशे का कारोबार करने वाले अपराधियों का खात्मा कराएंगे। हालांकि मैक्सिको के राष्ट्रपति ने ट्रंप के इस बयान की आलोचना की है और कहा कि इससे मैक्सिको के लोग नाराज हो सकते हैं। मैक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रेस लोपेज ओब्राडोर ने कहा कि ‘हम किसी विदेशी सरकार को हमारे क्षेत्र में दखल नहीं देने देंगे।’

About News Desk (P)

Check Also

इस्लामाबाद में परीक्षा केंद्रों पर नकल कराने वाले समूह ने कर दी महिला पत्रकार की पिटाई, तीन गिरफ्तार

पाकिस्तान के इस्लामाबाद में परीक्षा केंद्रों पर नकल कराने वाले लोगों के एक समूह ने ...