Breaking News

सीएमएस राजेन्द्र नगर में हुआ ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) द्वारा ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का भव्य आयोजन आज सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में किया गया।

आज हम जहां भी हैं, सीएमएस की बदौलत हैं- पूर्व छात्र

इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने ईश्वर भक्ति से परिपूर्ण अपने गीत-संगीत से ऐसा समां बांधा कि अभिभावक भी अभिभूत हो गये। समारोह में छात्रों के ग्रैण्ड-पैरेन्ट्स भी उपस्थित थे। समारोह में प्री-प्राइमरी से लेकर कक्षा-2 तक के छात्रों को सम्मानित किया गया।

सीएमएस-डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स

सीएमएस संस्थापिका डॉ भारती गांधी ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत् शुभारम्भ किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में डॉ भारती गांधी ने कहा कि समाज में सार्थक और रचनात्मक विकासोन्मुख परिवर्तन हेतु शिक्षा को सामाजिक विकास से जोड़ना ही होगा।

विद्यालय के प्री-प्राइमरी व प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें ने छात्रों ने स्कूल प्रार्थना, सर्व-धर्म प्रार्थना व विश्व एकता प्रार्थना के सुमधुर प्रस्तुतिकरण से आध्यात्मिक आलोक बिखेरा तथापि रंगारंग शिक्षात्मक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों जैसे प्रार्थना नृत्य, कव्वाली, एरोबिक्स, कविता पाठन, गीत-संगीत आदि की इन्द्रधनुषी छटा बिखेरकर उपस्थित अभिभावकों को भाव-विभोर कर दिया।

लखनऊ विश्वविद्यालय: न्याय के सिद्धांत पर चर्चा

सीएमएस राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या जयश्री कृष्णन ने कहा कि एक सामाजिक संस्था के रूप में स्कूल का उत्तरदायित्व सबसे अधिक महत्वपूर्ण एवं व्यापक है। स्कूल पर बालक को एक अच्छा इंसान बनाने की जिम्मेदारी होती है और यह पुनीत कार्य अभिभावकों के सहयोग से ही संभव है। उन्होंने अभिभावकों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...