Breaking News

डार्क अंडरआर्म्स से छुटकारा पाने के लिए आजमाएं ये टिप्स, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

लड़कियां अपने शरीर के अनचाहे बालों को हटाने के लिए तरह तरह के उपाय करती हैं. वो इन बालों को हटाने के लिए रेजर, वैक्सिंग क्रीम और हेयर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल करती हैं जिसकी वजह से अंडर आर्म्स में काले निशान पड़ जाते हैं. इसके अलावा डियोड्रेंट लगाने की वजह से भी ऐसा होता है. डार्क अंडर आर्म्स की वजह से लड़कियां स्लीवलेस टॉप या टयूब टॉप पहनने में हिचतकिचाती है.

अगर इस तरह के कपड़े पहन भी लिए तो उनका पूरा ध्यान अंडर आर्म्स पर ही रहता है. लड़कियों की इस प्रॉब्लम का हमारे पास अचूक उपाय है. अगर आप भी डार्क अंडर आर्म्स की समस्या से परेशान हैं तो हम आपको कुछ आसान उपाय बता रहे हैं जिसका इस्तेमाल कर कुछ दिनों में इससे छुटकारा पा सकती हैं.

बेकिंग सोडा

डार्क अंडरआर्म्स से छुटकारा पाने के लिए बेकिंग सोडा अच्छा ऑप्शन है. इसके लिए आपको बेकिंग सोडा में पानी मिलाकर पेस्ट बनाना है. इस पेस्ट को अंडर आर्म्स में लगाना है और सूखने के बाद धो लेना है. हफ्ते में दो दिन इस पेस्ट को लगाकर स्क्रब करें. जल्द परिणाम दिखेगा.

नारियल तेल

नारियल तेल त्वचा को प्राकृतिक रूप से निखारने का काम करता है. क्योंकि इसमें विटामिन ई के गुण होते हैं. अंडर आर्म के कालेपन से छुटकारा पाने के लिए 15 मिनट तक नारियल तेल से मसाज करें और फिर पानी से धो लें.

एप्पल साइडर विनेगर

एप्पल साइडर विनेगर नेचुरल क्लींजर की तरह काम करता है. इसके लिए आपको 2 चम्मच एप्पल साइडर विनेगर में थोड़ा सा बेकिंग सोडा मिलाना है. इस मिश्रण को अपने अंडर आर्म्स में लगाना है. जब ये पेस्ट अच्छी तरह से सूख जाएं तो पानी से धो लें.

नींबू

नींबू एक नेचुरल ब्लीचिंग एजेंट है. आपको अंडरआर्म्स के डार्क हिस्से में आधा नींबू रगड़ना है. रोजाना नहाने से 2 – 3 मिनट पहले तक नींबू का इसी तरह से इस्तेमाल करना है. कुछ ही दिनों में डार्क अंडर आर्म्स से छुटकारा मिलेगा.

एलोवेरा

आप एलोवेरा जेल को प्लांट से निकालकर अंडर आर्म्स पर लगाएं और 15 मिनट बाद पानी से धो लें.

ऑलिव ऑयल

एक चम्मच ब्राउन शुगर के साथ एक चम्मच ऑलिव ऑयल मिलाकर घर पर एक्सफोलिएटर तैयार कर लें. कुछ मिनटों के लिए अंडर आर्म्स में लगाकर रखें. सूखने के बाद पानी से धो लें.

About Ankit Singh

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...