Breaking News

IPL 2021 से पहले 4 दिग्‍गज क्रिकेटर कोरोना संक्रमित, 25 अन्‍य भी पॉजिटिव पाए गए

चीन के वुहान से निकली महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन का आयोजन संयुक्‍त अरब अमीरात में किया गया था. बिना दर्शकों के इस सीजन का आयोजन किया गया था. बाद में कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए आईपीएल (IPL) के अगले सीजन का आयोजन भारत में ही कराने का फैसला लिया गया. मगर अब जबकि टूर्नामेंट 9 अप्रैल से शुरू होने ही वाला है, इस जानलेवा महामारी ने फिर से तेजी से पांव पसारने शुरू कर दिए हैं. अब तक आईपीएल में हिस्‍सा ले रहे चार क्रिकेटर इसकी चपेट में आ चुके हैं जबकि 25 अन्‍य को भी ये वायरस संक्रमित कर चुका है.

सबसे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्‍लेबाज नीतीश राणा कोरोना वायरस के शिकार हुए. राणा टीम के बायो सिक्‍योर बबल में पहुंचने के बाद हुए टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए थे. 12 दिन बाद आखिरकार रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद वो टीम से जुड़ पाए. उन्‍होंने पिछले चार सीजन में टीम के लिए अच्‍छा प्रदर्शन किया है. इन हर सीजन में उन्‍होंने 300 से ज्‍यादा रन बनाए हैं. आईपीएल में कोरोना संक्रमित होने वाले दूसरे खिलाड़ी बने विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्‍लेबाज देवदत्‍त पडिक्‍कल. ये खिलाड़ी 22 मार्च को पॉजिटिव पाया गया और सेल्‍फ क्‍वारंटीन में चला गया. इसके बाद रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्‍होंने टीम ज्‍वाइन की. आईपीएल के पिछले सीजन में डेब्‍यू करने वाले पडिक्‍कल ने तब टीम के लिए सबसे ज्‍यादा 473 रन बनाए थे.

आरसीबी के दो खिलाड़ी आए चपेट में

विराट कोहली की मुश्किलें यहीं नहीं रुकीं. मुंबई इंडियंस के खिलाफ 9 अप्रैल को टूर्नामेंट के आगाज मैच से पहले उनके एक और खिलाड़ी डेनियल सैम्‍स भी 7 अप्रैल को कोरोना संक्रमित पाए गए. हालांकि तीन अप्रैल को होटल में प्रवेश के वक्‍त हुए टेस्‍ट में वो नेगेटिव पाए गए थे. ऑस्‍ट्रेलिया का ये खिलाड़ी फिलहाल आइसोलेशन में है. वहीं कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले खिलाडि़यों में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के अक्षर पटेल भी शामिल हैं. इस बात की भी पूरी आशंका है कि वो दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पहले मैच में टीम की प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा नहीं बन पाएंगे. खिलाडि़यों के अलावा मुंबई इंडियंस के टैलेंट स्‍काउट और भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज किरण मोरे भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

25 ये भी कोरोना के शिकार

ये तो मौजूदा और पूर्व क्रिकेटरों की बात हुई. हम आपको बताते हैं कि ग्राउंड स्‍टाफ और ब्रॉडकास्टिंग टीम में ये वायरस किस कदर फैल चुका है. इस कड़ी में मुंबई के वानखेडे स्‍टेडियम के 11 मैदानकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इतना ही नहीं, ब्रॉडकास्‍ट टीम के 14 सदस्‍य भी कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं. ये टीम मुंबई के एक होटल में ठहरी थी. इस तरह खिलाडि़यों के अलावा कुल 25 अन्‍य लोग भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

सागर धनखड़ के पिता को नहीं हो रहा यकीन, कहा- जिसे गुरु माना वह सुशील कैसे बना बेटे का हत्यारा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दो बार ओलिंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार इन दिनों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *