Breaking News

रूखे और डैमेज बालों को कोमल लंबे और घने बनाने के लिए आजमाएं ये उपाए

वे महिलाएं जो अपनी रंगत को निखारने के साथ-साथ अपने बालों में भी जान डालना चाहती हैं, वे मलाई का इस्‍तेमाल अच्‍छी तरह से कर सकती हैं। जी हां, मलाई में वह सभी गुण मौजूद होते हैं जो अक्‍सर दूध में पाए जाते हैं। अगर चेहरे पर लगाने के लिए बाजार की बजाए घर की मलाई का यूज किया जाए, तो स्‍किन बेहद हेल्‍दी हो सकती है।

 

मलाई बालों के लिए भी बेहद अच्‍छी मानी जाती है। यह बालों को अंदर से नमी प्रदान करती है, जिससे बाल रूखे और डैमेज नहीं होते। इतना ही नहीं यह बालों को कंडीशन भी करती है। इसलिए मलाई का उपयोग बिना रोक-टोक के आराम से किया जा सकता है।

ये घरेलू उपाय आपकी त्वचा में मॉश्चराइजर की तरह काम करता है. इसक लिए आपको एक चम्मच शहद और मलाई का पेस्ट तैयार करना है. इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें और बाद में कुछ देर के लिए सर्कुलर मोशन में मसाज करें और पानी से धो लें.

इस उपाये के लिए आपको एक चम्मच नींबू का जूस और मलाई मिलाकर गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने दें. इसके बाद पानी से धो लें. इस फेस पैक का इस्तेमाल त्वचा की डेड स्किन को हटाने के लिए कर सकते हैं.

इस उपाय को बनाने के लिए एक चम्मच मलाई में 2 चम्मच हल्दी और गुलाब के तेल की कुछ बूंदे मिलानी है. गुलाब के तेल में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो एक्ने से छुटकारा दिलाने में मदद करता है.

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...