Breaking News

स्वस्थ, मुलायम और चमकदार बालों के लिए आप भी ट्राई करें ये सिंपल हेयर मास्क

अच्छे बाल जहां आपकी पर्सनैलिटी को निखारते हैं, वहीं हमारी शरीर की सुंदरता को भी बढ़ाने में काफी मदद करते हैं। इसलिए अपने बालों को स्वस्थ, मुलायम और चमकदार बनाने के लिए उन्हें भरपूर पोषण देना बहुत जरूरी होता है।

1. दही व नींबूः दही व नींबू का मिक्चर आपके सिर की स्कीन के रुखेपन को दूर करता है इसके साथ ही यह डैंड्रफ को भी समाप्त करता है। कई बार डैंड्रफ के चलते भी हेयरफॉल होता है, तो ऐसे में दही में नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाकर बालों पर लगाएं, व थोड़ी देर सूखने के बाद इसे धो लें।

2. गर्म ऑयल से मालिशःबालों की जड़े निर्बल हो तो भी बाल जड़ों से टूटने लगते हैं। इसके लिए आप गुनगुने ऑयल से मालिश जरूर करें। जी दरअसल यह बालों को पोषण देता है व रूखी हवाओं से सिर की स्कीन की रक्षा करता है।

3. नीम व दही का पेस्ट:नीम की पत्तियों के पेस्ट को दही के साथ मिलाकर सिर की स्कीन पर लगाने से बालों का झड़ना कम होता है। इसी के साथ अगर बाल तेजी से सफेद हो रहे हैं तो उससे भी आप बच सकते हैं।

4. ऑयल व कपूर : डैंड्रफ व खुजली की समस्या को दूर रखने के लिए आप किसी भी ऑयल में जैसे नारियल सरसो या ऑलिव में थोड़ी मात्रा में कपूर मिलाकर लगाएं, इससे फायदा होगा।

About News Room lko

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...