Breaking News

सारा अली खान के नाना की संपत्ति पर बवाल, डीलर के खिलाफ मामला दर्ज

बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान के नाना की करोड़ों रुपये की जमीन खरीद-फरोख्त में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। इस सिलसिले में उत्तराखंड पुलिस ने एसआईटी से जांच कराई और जांच में आरोप सही पाए जाने के बाद रविवार को देहरादून के क्लेमेंटाउन थाने में धोखाधड़ी के जरिए जमीन हड़पने का मामला दर्ज कर लिया गया है। गढ़वाल रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अजय रौतेला ने आईएएनएस को बताया, “प्रथम दृष्ट्या आरोप सही पाए गए हैं। लिहाजा इसमें एफआईआर दर्ज करना जरूरी था। अभी विस्तृत जांच कराई जा रही है। फिलहाल किसी को गिफ्तार नहीं किया गया है।”

आईजी गढ़वाल रेंज ने आगे कहा, “जिस मध्यस्थ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, उसका नाम दिनेश जुयाल है। जिस जमीन को लेकर अब थाने तक मामला आया है, उसका सौदा करीब 39 करोड़ रुपये में दिनेश जुयाल नामक डीलर ने करवाया था। इसका बाकायदा एग्रीमेंट हुआ था। 29 अप्रैल से चार जुलाई के बीच करीब 6 करोड़ 25 लाख रुपये भी दे दिए गए थे।”

क्लेमेंटाउन थाना पुलिस के मुताबिक, “जब बैनामा करने की बात आई तो दिनेश जुयाल टरकाने लगा। बाद में जब खरीददार ने प्रापर्टी के असली मालिक से बात की तो पता चला कि जमीन स्वामी ने तो कोई सौदा किया ही नहीं है।”उल्लेखनीय है कि बिंबट परिवार की क्लेमेंटाउन में करीब 20 बीघा जमीन है। 19 जनवरी तक यह जमीन सारा अली खान की मां अमृता सिंह के मामा मधुसूदन बिंबट के नाम थी। अमृता सिंह और उनकी मौसी ताहिरा बिंबट के बीच इसी प्रापर्टी को लेकर झंझट चल रहा है।

इसी बीच मधुसूदन बिंबट की 19 जनवरी को मृत्यु हो गई। जिसके बाद जमीन का मालिकाना हक ताहिरा बिंबट को मिल गया था। इसी बीच प्रापर्टी डीलर दिनेश जुयाल ने बीच में आकर यह नया शगूफा छोड़ दिया। फिलहाल मामले की जांच जारी है। अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया।

About Aditya Jaiswal

Check Also

रिलीज़ होते ही लोकप्रिय हुआ गायक रविंद्र सिंह का नया भक्ति गीत “श्याम तेरी अदाएं”

मुंबई (अनिल बेदाग)। बहुमुखी गायक रविन्द्र सिंह का नया भक्ति गीत श्याम तेरी अदाएं रिलीज़ होते ...