Breaking News

40 लीटर कच्ची शराब समेत दो गिरफ्तार, 4500 लीटर लहन नष्ट किया

औरैया। जिले में पंचायत चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब की रोकथाम हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत बिधूना क्षेत्र में पुलिस ने छापामार 40 लीटर अवैध कच्ची शराब एवं महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है वहीं एक दर्जन से अधिक पीपों में रखे लगभग 45 सौ लीटर लहन को नष्ट किया गया है।

पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर अपराध एवं अपराधियों के साथ अवैध शराब के कारोबार के रोकथाम हेतु पुलिस द्वारा चलाई जा रही मुहिम के तहत आज कस्बा बिधूना के मोहल्ला आदर्शनगर में मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने छापामारी कर अभियुक्त ओमपाल व सुमन को गिरफ्तार किया गया जो कि अपने घर के अंदर अवैध देशी शराब का निर्माण कर रहे थे।

उनके कब्जे से शराब भट्टी व 35 ली अबैध देशी शराब बरामद हुई, जबकि इनके पड़ोस में रहने वाली श्रीमती मुन्नी देवी जो अपने घर में अवैध रुप से शराब भट्टी लगाकर देशी शराब बना रही थी, पुलिस को देखकर घनी वस्ती में भाग गयी प्रयास करने पर पकडी नहीं जा सकी, जिसके घर से मौके पर शराब भट्टी व 05 ली अवैध देशी शराब बरामद हुई।

इन दोनों के घरों के पास पड़ी खाली जगह में प्लास्टिक के 12 से 15 पीपों में भरकर जमीन मे गाड़े गये करीब 4500 लीटर लहन को बरामद कर मौके पर ही नष्ट किया गया है। उन्होंने बताया कि अभियुक्तों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गयी है। साथ ही अवैध शराब के कारोबार में लिप्त लोगों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस लगातार छापामारी कर रही है। शराब के अवैध कारोबारियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...