Breaking News

नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन की 242वीं स्थाई वार्ता तंत्र की दो दिवसीय बैठक का आयोजित

लखनऊ। उत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के मंडलीय कार्यालय में स्थित सभागार में नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन की दो दिवसीय 242 वीं स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक का शुभारम्भ मण्डल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा द्वारा किया गया।

नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन की 242वीं स्थाई वार्ता तंत्र की दो दिवसीय बैठक का आयोजित

उल्लेखनीय है कि इस वार्ता तंत्र के आयोजन का उद्देश्य प्रशासन एवं यूनियन के आपसी सामंजस्य एवं सहभागिता के द्वारा पारदर्शिता के साथ प्रशासनिक एवं कर्मचारी मुददों के त्वरित समाधान की दिशा में तत्काल आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करना एवं उचित समय पर इनका निस्तारण करना है।

नियमित तौर पर आयोजित की जाने वाली इस बैठक द्वारा यूनियन तथा प्रशासन के तालमेल से प्रशासनिक कार्यकलापों को सुगमतापूर्वक तथा सरलता के साथ निर्धारित समय पर संपन्न किया जाता है एवं कर्मचारी कल्याण की दिशा में भी यह वार्ता तंत्र अपनी महत्वपूर्ण एवं सशक्त भूमिका का निर्वहन करती है।

आज आयोजित होने वाली इस बैठक को संबोधित करते हुए मंडल रेल प्रबंधक ने मंडल की वर्तमान उपलब्धियों एवं भविष्य में क्रियान्वित की जानेवाली विभिन्न योजनाओं एवं कार्यप्रणाली से यूनियन के पदाधिकारियों को अवगत कराया।

नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन की 242वीं स्थाई वार्ता तंत्र की दो दिवसीय बैठक का आयोजित

उन्होंने कर्मचारियों के हितों की दिशा में रेल प्रशासन द्वारा लिए गए निर्णयों एवं उठाये गए कदमों से भी यूनियन के पदाधिकारियों को अवगत कराया। इस बैठक में नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन के पदाधिकारियों ने प्रशासन द्वारा लखनऊ मंडल के कर्मचारी हित एवं कल्याण कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर करने की अपेक्षा की।

आज की इस वार्ता में अनुकंपा के आधार पर नौकरी प्रदान करने के मामलों के शीघ्र निपटान करने, सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों को देय भुगतान संबंधी प्रपत्रों को समयानुसार तैयार करने, चिकित्सकीय आधार पर विकोटिकृत कर्मचारियों को नियत समय पर पुनर्नियुक्त करके उनकी क्षमतानुसार पुनः कार्य प्रदान करने, महिला लोको पॉयलेट के लिए वाशरूम एवं अतिरिक्त वर्करूम की व्यवस्था करने, वात्सल्य सदन में बच्चों हेतु सुविधाएं बढ़ाने, अनुकंपा, लोको पॉयलेट एवं ट्रेन मैनेजर लाबी में वाटर कूलर एवं समपार फाटकों पर कार्य करने वाले कर्मियों हेतु स्वच्छ पेय जल की व्यवस्था करना एवं रेल कालोनियों में निवास करने वाले कर्मियों एवं उनके आश्रितों हेतु ओपेन जिम एवं खेलकूद के लिए मैदान उपलब्ध कराना जैसे अनेक महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विस्तारपूर्वक द्विपक्षीय वार्ता की गई।

नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन की 242वीं स्थाई वार्ता तंत्र की दो दिवसीय बैठक का आयोजित

वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी अमित पाण्डेय द्वारा आयोजित इस बैठक में अपर मंडल रेल प्रबंधक, शिवेंद्र शुक्ला सहित समस्त विभागों के शाखाध्यक्ष, नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन के मण्डल अध्यक्ष, विभूति मिश्रा एवं मण्डल मंत्री, आरके पाण्डेय, सहित यूनियन के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

क्यों वंदे भारत-गतिमान एक्सप्रेस की स्पीड होने जा रही कम? इस वजह से रेलवे ले रहा ये फैसला

नई दिल्ली। देश में वंदे भारत और गतिमान एक्सप्रेस जैसी प्रीमियम ट्रेनें अपनी तेज रफ्तार ...