Breaking News

BSNV महाविद्यालय में दो नए कोर्स प्रारंभ, कोर्स 2 भागों में बांटकर किया जाएगा संचालित

लखनऊ। आज BSNV महाविद्यालय के इतिहास विभाग (एमआईएच) एवं प्राचीन इतिहास विभाग (एआईएच) ने संयुक्त रूप से पर्यटन एवं आध्यात्मिक पर्यटन पर एक ऐड ऑन कोर्स को प्रारंभ किया। कोर्स का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो रमेश धर द्विवेदी ने किया। कोर्स कोर्डिनेटर प्रो नीलिमा गुप्ता ने सभी आगन्तुकों का स्वागत करने के साथ ही विषय से सभी का परिचय कराया। कोर्स के विषय में विस्तार से चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि पर्यटन के क्षेत्र में असीमित संभावनायें है और विविध प्रकार के कार्य करने और उसे व्यवसाय के रूप में धारण किया जा सकता है।

डॉ उमेश सिंह ने कोर्स का पूरा सिलेबस विस्तार से पॉवर पॉइंट प्रेजेंटेशन के द्वारा प्रस्तुत किया। #कोर्स 2 भागों में बाँटकर एआईएच एवं एमआईएच द्वारा संचालित किया जाएगा, जिसमें तीसरी यूनिट दोनों के लिए समान होगा। महाविद्यालय के प्रबंधक रत्नाकर शुक्ल ने बच्चोंको आशीर्वाद देते हुए कोर्स की महत्ता बतायी। उनके अपने अनुभवों से बच्चों को रूबरू करवाया।

प्राचार्य प्रो रमेश धर द्विवेदी ने अपने आशीर्वाचन और अनुभवों से कोर्स के छात्रों का मार्गदर्शन किया। उन्होंने अपने अनुभव साझा करते हुए बच्चों को रोज़गार के अवसरों से अवगत कराया। प्रो संजय मिश्रा, प्रो संजीव शुक्ला, प्रो अमृता सिंह, प्रो गुंजन पांडे, प्रो जे.एस.पी. पांडे, प्रो डीके गुप्ता, प्रो गीता रानी, प्रो वंदना, प्रो अनिल पांडे, प्रो अशोक दुबे, प्रो अरविंद तिवारी, डॉ प्रणव मिश्रा, डॉ मंजुल त्रिवेदी ने कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम को सुशोभित किया। कार्यक्रम का औपचारिक समापन एवं धन्यवाद प्रो संजय मिश्रा द्वारा किया गया।

About Samar Saleel

Check Also

सीएचसी में लगा नसबंदी शिविर, शिविर में तीन दर्जन महिलाओं ने कराया पंजीकरण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बिधूना। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिधूना में शुक्रवार को ...