Breaking News

पवित्र पेड़ के सामने खिंचवाई न्यूड तस्वीर , फिर मिली यहाँ भयानक सजा

वित्र पेड़ के सामने खिंचवाई न्यूड तस्वीर खिंचवाने वाली रशियन लड़की को सख्त सजा मिली है। उसे देश से निकाल दिया गया है। पवित्र पेड़ के सामने अपनी नग्न तस्वीर क्लिक कराने वाली रूस की इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर को बाली (इंडोनेशिया) से निर्वासित कर दिया गया है।

 रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की की पहचान लुइजा कोसिख के रूप में हुई है। 40 वर्षीय इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर ने एक सप्ताह पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर न्यूड तस्वीरें अपलोड की थीं। तस्वीरें वायरल होने के बाद बाली के लोग भड़क गए। उन्होंने भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया।

ये एक प्राचीन पेपर बार्क पेड़ है। पेड़ तबानन रीजेंसी के बयान गांव में मौजूद है। इसकी खास बात ये है कि यह एक मंदिर के नीचे ही ये उगा है और लोग इसे बेहद पवित्र मानकर इसकी पूजा करते हैं। पेड़ की उम्र 700 वर्ष बताई जाती है। इस पवित्र पेड़ को बाली के लोग ‘कायू पुतिह’ यानी रोता हुआ पेपरबार्क कहते हैं।

उन्होंने उस रूसी महिला को भी टैग किया जिसने इंस्टाग्राम पर खुद को “आध्यात्मिक प्रेमी और चिकित्सक” बताया है। हालांकि, ऐसा लगता है कि विवाद के बाद इंस्टाग्राम से रशियन लड़की का पेज हटा दिया गया है। 12 अप्रैल को, इंडोनेशियाई अधिकारियों ने कथित तौर पर कोसिख को गिरफ्तार कर लिया था। बाली की कानूनी और मानवाधिकार एजेंसी के एक अधिकारी, नेनगाह सुकदाना ने सोमवार को कहा कि रूसी नागरिक ने देनपसार, बाली को छोड़ दिया है और एक दिन पहले मास्को के लिए उड़ान भर ली थी।

लुइजा कोसिख ने 11 अप्रैल को सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट की थीं। इसके बाद खुद को आंत्रप्रेन्योर बताने वाली नी लुह जेलेंटिक ने भी 11 अप्रैल को सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट कीं और रशियन लड़की को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, “उन सभी विदेशियों के लिए जो हमारी भूमि का अनादर करते हैं, बाली हमारा घर है, आपका नहीं!” उनकी इस इंस्टाग्राम पोस्ट को 17,700 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं। उन्होंने आगे लिखा, “क्या आपको लगता है कि आप हमारे पवित्र पेड़ों पर नग्न तस्वीर लेने में अच्छे लगेंगे? अगर आप हमारी परंपरा और संस्कृति का सम्मान नहीं कर सकते तो अपने देश वापस चले जाइए।’

About News Room lko

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...