Breaking News

यूपी के मऊ में सिलेंडर ब्लास्ट से गिरी दो मंजिला इमारत, 10 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के मऊ में सिलेंडर फटने से दो मंजिला इमारत जमींदोज हो गया। इस हादसे में 10 लोगों की मौत की खबर है। बता दें कि सुबह साढ़े सात बजे नाश्ता बनाते समय गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया, जिससे दो मंजिला इमारत ढह गई। अचानक हुए इस हादसे में पूरा परिवार तबाह हो गया है। ये घटना मऊ में मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के वलीदपुर की है।

गौरतलब है कि सिलेंडर फटने से 10 लोगों की मौत के अलावा 30 लोग घायल बताए जा रहे हैं। जिसमें आधा दर्जन से भी ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। ब्लास्ट होने से आसपास के मकान भी प्रभावित हुए हैं।

बता दें कि वलीदपुर निवासी छोटू बढ़ई के घर महिलाएं चाव व नाश्ता बना रही थीं। इसी दौरान गैस रिसाव से सिलेंडर में आग लग गई। देखते ही देखते सिलेंडर विस्फोट हो गया। इससे पूरा ही मकान जमींदोज हो गया। मरने वालों में महिलाएं व बच्चे हैं। विस्फोट से आसपास के कई मकान भी जर्जर हो गये हैं। शवों को मलवे से बाहर निकालने की जहदोजहद चल रही है। मौके पर पुलिस पहुंचकर सहायता में लगी है।

सूचना पाते ही मौके पर प्रशासन की टीम पहुंच गई है और राहत व बचाव कार्य चलाया जा रहा है। बचाव दल मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश कर रही है।

हादसे की जानकारी मिलते ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवारों के प्रति गहरा शोक व्यक्त किया है। सीएम योगी ने घायलों के इलाज की व्यवस्था कराने के लिए तत्काल आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि हादसे में घायलों को हर संभव मदद करने की कोशिश की जाएगी। जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल सेवाएं मुहैया कराने का निर्देश भी योगी ने दिया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भीख मांगने वालों ने कुचला महिला का सिर, स्टेशन की पार्किंग में फेंका; मामूली विवाद पर वारदात को दिया अंजाम

मथुरा : उत्तर प्रदेश के मथुरा में मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन की धौली प्याऊ पार्किंग ...