Breaking News

उद्धव-शरद ने दिखाया दम, 162 विधायकों ने ली बीजेपी के साथ न जाने की शपथ

महाराष्ट्र में शनिवार को देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार के अचानक शपथ के बाद झटके से उबरते हुए तीनों दलों ने 162 विधायकों की परेड कराई। यही नहीं सभी विधायकों को एनसीपी के नेता जितेंद्र अव्हाड ने गठबंधन के साथ रहने की शपथ दिलाई।

शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के विधायकों ने होटल हयात में शपथ ली ‘हम शपथ लेते हैं कि शरद पवार, उद्धव ठाकरे और सोनिया गांधी के नेतृत्व में मैं अपनी पार्टी के साथ ईमानदार रहूंगा/रहूंगी। मैं किसी भी प्रकार के लालच में नहीं पड़ूंगा/ पड़ूंगी। मैं ऐसा कुछ नहीं करूंगा/ करूंगी जिससे बीजेपी को फायदा पहुंचे। इस शपथ के बाद एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने कहा कि मुझे विश्वास है कि फ्लोर टेस्ट में ये सभी 162 विधायक महाराष्ट्र की वर्तमान सरकार के खिलाफ वोट करेंगे और इसके बार नई सरकार का गठन होगा।

इस पूरी मीटिंग में भले ही तमाम दिग्गज नेता मौजूद थे, लेकिन सबसे दिलचस्प थी धनंजय मुंडे की मौजूदगी। कहा जाता है कि शनिवार सुबह सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ डेप्युटी सीएम की शपथ लेने के लिए वह जिन विधायकों को लेकर गवर्नर हाउस पहुंचे थे, वे सभी धनंजय मुंडे के आवास पर ही जुटे थे।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि अब तो एक कैमरे में सबकी तस्वीर नहीं आएगी। दोस्त बढ़ गए हैं। उनके बाद बोलते हुए शरद पवार ने एक तरफ बीजेपी और अजित पवार पर वार किया तो दूसरी तरफ विधायकों को भी साधने की कोशिश की। उन्होंने कहा, ‘गलत तरीके से सरकार बनाई। कर्नाटक और मणिपुर में भी बीजेपी ने ऐसा ही किया। यह अनैतिक तरीके से सरकार बनाने की प्रक्रिया देश में बीजेपी ने शुरू की है। कल सुप्रीम कोर्ट फ्लोर टेस्ट की तारीख बताएगा। उस दिन के लिए हम सभी को तैयार रहना होगा। नए विधायकों के मन में संदेह पैदा करने का काम किया जा रहा है।’

About Aditya Jaiswal

Check Also

शिक्षा और परीक्षा में अव्वल आती लड़कियां, पंजाब की ये तीन बेटियां बनी मिसाल

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने 10वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। ...