Breaking News

पेंशनर्स कर्मचारियों का वार्षिक सम्मेलन हुआ सम्पन्न, पेंशनर्स के सामने आने वाली समस्याओं पर की गयी चर्चा

बिधूना। कस्बा में सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर्स एसोसिएशन की वार्षिक सम्मेलन सम्पन्न हुआ। सम्मेलन में सेवानिवृत्त पेंशनरों के समक्ष आ रही कठिनाईयों पर चर्चा की गयी। इस दौरान पेंशनरों को सबसे अधिक दिक्कत चिकित्सा प्रतिपूर्ति और बिलों के भुगतान को लेकर महसूस की गयी। सम्मेलन में पेंसनर्स के सामने आने वाली समस्याओं से संबंधित एक ज्ञापन राज्यसभा सदस्य गीता शाक्य को सौंपते हुए उनके शीघ्र समाधान की मांग की गयी।

रविवार को कस्बा के बालाजी गेस्ट हाउस में आयोजित सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर्स एसोसिएशन के वार्षिक सम्मेलन में मुख्य अतिथि भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद गीता शाक्य ने कहा कि आप लोगों की जो समस्याएं जिलास्तर की हैं उनका समाधान जिलाधिकारी से मिलकर कराने का प्रयास करूंगी। साथ ही अन्य समस्याओं के समाधान हेतु आपका मांगपत्र उचित प्लेटफार्म पर पहुंचाऊंगी। संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष एस. के. मिश्रा ने कहा कि संगठन में शक्ति होती है। हमारा संगठन जितना मजबूत होगा, हमारी समस्याओं का समाधान भी उतनी जल्दी होगा। उन्होंने कहा कि आज हम लोगों ने अपनी समस्याओं से संबंधित मांगपत्र राज्यसभा सांसद को सौंपा है हमें उम्मीद है कि वह हम सेवानिवृत्त कर्मियों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करायेंगी।

सम्मेलन को मंडल संगठन मंत्री सुरेश चन्द्र शुक्ला, विभू शंकर पाण्डये, नरेन्द्र सिंह कुशवाह पूर्व पीटीआई, अनिल कुमार तिवारी, जगदीश चन्द्र दुबे पूर्व प्रधानाचार्य, दीपक त्रिवेदी जिलाध्यक्ष कन्नौज आदि ने सम्बोधित किया। अध्यक्षता पूर्व प्रधानाचार्य रमेश चन्द्र अग्निहोत्री व संचालन श्याम नरेश दुबे ने किया। संयोजक सुरेन्द्र कुमार पाण्डेय ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। इससे पूर्व वार्षिक अधिवेशन का शुभारम्भ राज्यसभा सदस्य गीता शाक्य ने दीप प्रज्वलित कर किया। जिसके बाद अतिथियों का बैज अलंकरण व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर वरिष्ठ पेंशनर्स नूर हसन, रामनाथ त्रिपाठी, महेश चन्द्र चतुर्वेदी व राम स्वरूप पाल को भी अंगवस्त्र पहनाकर सम्मानित किया गया।

सम्मेलन में रखी गयीं प्रमुख मांगे – सम्मेलन के दौरान पेंशनर्स एसोसियेशन द्वारा 21 सूत्रीय मांग पत्र राज्यसभा सांसद गीता सौंपा गया। जिसमें शासनादेश के अनुसार सभी पेंशनरों/पारिवारिक पेंशनरों की पेंशन का पुनरीक्षण वेतन के आधार पर किए जाने, पुरानी पेंशन योजना लागू की जाने, चिकित्सा व्यय प्रतिपूर्ति के बिलों का एक माह के अन्दर भुगतान किये जाने, कैशलेस ईलाज की व्यवस्था प्रत्येक बीमारी के लिए किये जाने के साथ सीजीएचएस के अस्पतालों को भी जोड़े जाने, जीवित प्रमाणपत्र तहसील स्तर पर प्रस्तुत करने जिससे जिला मुख्यालय न जाना पड़े आदि की मांग रखी गयी।

जिला संगठन का हुआ चुनाव – इस मौके पर निर्वाचन अधिकारी सुरेश चन्द्र शुक्ल व मयंक द्विवेदी की देखरेख में एसोसिएशन की जिला कार्यकारिणी का चुनाव सम्पन्न हुआ। जिसमें सुरेन्द्र कुमार पाण्डेय को अध्यक्ष, फतेह बहादुर सिंह को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, हरगोविन्द गुप्ता को मंत्री एवं एस. के. चौधरी को संप्रेक्षक चुना गया। संगठन के सदस्यों ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई दी।

ये लोग भी रहे मौजूद – समारोह में मयंक द्विवेदी, फतेह बहादुर सिंह, हरिगोविन्द गुप्ता, एस.के. चैधरी, रमेश चन्द्र तिवारी, प्रदीप कुमार सिसौदिया, अहिवरन सिंह वर्मा व अनिल कुमार तिवारी, बाबूराम दिवाकर, रामशरन गुप्ता, रामनरेश तिवारी, कमलेश तिवारी, विश्राम सिंह चैहान, रमेश शाक्य, श्रीमती राजकुमारी, श्रीमती राममूर्ति आदि विभिन्न विभागों से सेवानिवृत्त हुये एक सैकड़ा से अधिक पेंशनर्स ने भी भाग लिया।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी/संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

रूरूगंज में शारदीय नवमी पर हवन पूजन व कन्या भोज के साथ विशाल भंडारे की हुई शुरुआत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बिधूना। नवरात्रि में अष्टमी और नवमी के दिन ...