Breaking News

‘विद्या पर्व’ के साथ सीएमएस में शुरू हुआ शैक्षणिक सत्र

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के सभी कैम्पसों में शैक्षणिक सत्र ‘विद्या पर्व’ मनाने के साथ प्रारम्भ हो गया। यह समारोह व शैक्षणिक सत्र ऑनलाइन हुए। आज पहले ही दिन विद्यालय के सभी कैम्पसों के 55,000 छात्रों की लगभग सौ प्रतिशत उपस्थित दर्ज हुई। इस अवसर पर छात्रों व अभिभावकों को ऑनलाइन कक्षाओं की विस्तृत जानकारी, किताबों की सूची, सिलेबस एवं टाइमटेबल आदि की विस्तार से जानकारी दी गई। छात्रों व अभिभावकों की सुविधा हेतु ये सभी उपयोगी जानकारियां सीएमएस की वेबसाइट www.cmseducation.org पर भी उपलब्ध हैं।

इस प्रकार सीएमएस के सभी 18 कैम्पसों में आज से नियमित तौर पर टाइमटेबल के अनुसार छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई पूरी तरह से प्रारम्भ हो गई। यह जानकारी सिटी मोन्टेसरी स्कूल के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने दी। श्री शर्मा ने बताया कि इस अवसर पर छात्रों व शिक्षकों नेे ऑनलाइन विद्या पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया। माँ सरस्वती की आराधना के साथ अनेक शिक्षात्मक कार्यक्रम आयोजित हुए।

इस अवसर पर सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने छात्रों का आह्वान किया कि वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए ऑनलाइन कक्षाओं का भरपूर उपयोग करें और मन लगाकर पढ़ाई करें। सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने इस अवसर पर कहा कि सीएमएस के शिक्षक बधाई के पात्र हैं। जिन्होंने कोरोना महामारी के इस कठिन दौर में भी छात्रों का ज्ञानवर्धन करने के साथ ही उनकी रचनात्मक गतिविधियों में कमी नहीं आने दी और डांस, म्यूजिक वर्कशाप, क्विज आदि विभिन्न गतिविधियों द्वारा छात्रों की रचनात्मकता को संवारते रहे। इस ऑनलाइन समारोह में सीएमएस संस्थापिक-निदेशिका एवं प्रख्यात शिक्षाविद् डा. भारती गाँधी ने सभी शिक्षकों व कार्यकर्ताओं को उनकी विशिष्ट सेवाओं के लिए हार्दिक धन्यवाद दिया।

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...