Breaking News

UK Board Result: उत्तराखंड बोर्ड ने घोषित किया 10वीं-12वीं का रिजल्ट, ऐसे करें मोबाइल पर चेक

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद (UBSE), नैनीताल ने उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10, 12 के नतीजे घोषित कर दिया है। हाईस्कूल के रिजल्ट में 93.09 फीसदी और इंटर में 99.56 फीसदी छात्र सफल हुए हैं।

कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था। पिछले रिजल्ट के आधार पर हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षाफल जारी किया गया है। इस साल 12वीं में  1.24 लाख और दसवीं में 1.48 छात्र छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

खास बात यह है कि इस साल सभी छात्रों को पास किया जाएगा। यह पहला मौका होगा जब बोर्ड परीक्षा में एक भी छात्र फेल नहीं होगायूपीबीएसई यूके बोर्ड हाईस्कूल और इंटर के छात्र अब अपना रिजल्ट उत्तराखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in के साथ ही  देख सकते हैं।

वहीं हाईस्कूल परीक्षा के लिए 148347 स्टूडेंट्स ने पंजीकरण कराया था जिसमें 147725 छात्रों ने भाग लिया और परिणाम में कुल 99.09 फीसदी छात्रों को सफल घोषित किया गया।

हाईस्कूल में बालिकाओं का सफलता प्रतिशत 98.86 रहा जबकि बालकों का सफलता प्रतिशत 99.30 रहा।रिजल्ट वेबसाइट पर अपलोड हो चुके हैं, छात्र यहां नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं-

About News Room lko

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...