Breaking News

यूक्रेन ने NATO को ही दे दी टेंशन, अरबों-खरबों का हो चुका नुकसान

रू और यूक्रेन के बीच महायुद्ध (ukraine russia war update) जारी है और इसे एक साल पूरा होने में कुछ ही दिन बचे हैं। लाखों में रूसी और यूक्रेनी सैनिकों की मौत हो चुकी है, इसमें आम लोग भी शामिल हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाएं होती हैं सबसे अधिक हिंसा का शिकार

यूक्रेन ने NATO को दी टेंशन

अरबों-खरबों का नुकसान हो चुका है। रूसी सेना यूक्रेनी शहरों को श्मशान घाट बनाने पर उतारू है तो यूक्रेनी भी पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। इस बीच यूक्रेन ने नाटो (NATO) को ही टेंशन देना शुरू कर दिया है।

नाटो चीफ ने कहा है कि यूक्रेन रोजाना इतने गोले दाग रहा है, जितना रूस भी एक साल में प्रयोग में लाता है। यूक्रेन के इस कदम से रूस भड़क सकता है जो पश्चिम देशों के लिए चिंता का कारण है।

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाते हैं स्वयं सहायता समूह

नाटो (NATO) के रक्षा मंत्रियों के दो दिवसीय बैठक में स्टोल्टेनबर्ग ने कहा कि स्टोल्टेनबर्ग ने कहा कि वर्तमान में यूक्रेन हमारी उत्पादन क्षमता से कही अधिक तेजी से गोला-बारूद का इस्तेमाल कर रहा है। इससे हमारे रक्षा उद्योग पर दबाव पड़ेगा।

नाटो, अमेरिका और तमाम पश्चिमी देशो की मदद से नाटो के महासचिव जेंस स्टोल्टेनबर्ग ने सोमवार को चेतावनी देते हुए कहा कि यूक्रेन अपने साथियों के मुकाबले काफी तेजी से गोला-बारूद का इस्तेमाल कर रहा है और इससे पश्चिमी रक्षा उद्योगों पर दबाव बन सकता है, ठीक उसी तरह जैसे रूस ने अपने सैन्य आक्रमण को तेज किया है।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...