Breaking News

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे पाकिस्तान, बाढ़ से पीड़ित लोगों को दिया मदद का आश्वासन

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस दो दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार की तड़के यहां पहुंचे और देश भर में अभूतपूर्व बारिश और बाढ़ के कारण हुई एक विशाल जलवायु-प्रेरित प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए पाकिस्तान की सरकार और लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त की।

एंटोनियो गुटेरस ने पाकिस्तान पहुंचने के बाद ट्वीट किया, ‘मैं यहां विनाशकारी बाढ़ के बाद पाकिस्तानी लोगों के साथ अपनी गहरी एकजुटता व्यक्त करने के लिए पहुंचा हूं।’

उन्होंने कहा कि हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अपील करते हैं कि बाढ़ग्रस्त पाकिस्तान की मदद करने के लिए आगे आए। पाकिस्तानी उप विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने गुटेरस का स्वागत किया और अब वह प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से मुलाकात करेंगे।विदेश राज्य मंत्री हिना रब्बानी खार ने हवाई अड्डे पर संयुक्त राष्ट्र प्रमुख की अगवानी की।

इसके बाद विदेश कार्यालय में एक संयुक्त प्रेस स्टेकआउट करेंगे। गुटेरस बलूचिस्तान और सिंध सहित बाढ़ से सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों का भी दौरा करेंगे.महासचिव जलवायु आपदा से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

क्षेत्र में विस्थापित परिवारों के साथ बातचीत करेंगे और लाखों प्रभावित लोगों के लिए सरकार के बचाव और राहत प्रयासों के समर्थन में संयुक्त राष्ट्र के मानवीय प्रतिक्रिया कार्य की देखरेख करेंगे।

About News Room lko

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...