Breaking News

कुदरकोट में प्रेरणा कैम्प के तहत एलपीजी पंचायत, सेफ़्टी क्लिनिक, ग्राहक जागरूकता को लेकर अभियान चलाया

औरैया। बिधूना तहसील क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम क़ुदरकोट में स्थित क़ुदरकोट इण्डेन ग्रामीण वितरक गैस एजेंसी द्वारा बुधवार को ग्राम क़ुदरकोट के विद्यालय श्री रजपाल सिंह पब्लिक इंटर कॉलेज में प्रेरणा कैम्प के तहत एलपीजी पंचायत, सेफ़्टी क्लिनिक, ग्राहक जागरूकता अभियान का भव्य आयोजन किया गया। जिसमें इण्डियन ऑयल कार्पोरेशन इटावा एलएसए के सेल्स ऑफिसर ने लोगो को जागरूक किया।

कस्बा क़ुदरकोट में बुधवार को रजपाल सिंह पब्लिक इंटर कॉलेज में प्रेरणा कैम्प के तहत एलपीजी पंचायत, सेफ़्टी क्लिनिक, ग्राहक जागरूकता अभियान का भव्य आयोजन किया गया। जिसमें इण्डियन ऑयल कार्पोरेशन इटावा एलएसए के सेल्स ऑफिसर कौशल कुमार ने लोगो को जागरूक करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति के जीवन मे एलपीजी का अत्यन्त महत्त्वपूर्ण स्थान हैं। आज के समय मे हर घर मे भोजन बनाने में एलपीजी का प्रयोग हो रहा हैं, तो हम सभी को एलपीजी के सुरछित प्रयोग के विषय मे भी जानकारी अवश्य होनी चाहिये, इसी के तहत प्रत्येक पाँच वर्ष में एलपीजी हौज पाइप को भी अवश्य बदलना चाहिये, क्यूँकि जितनी भी दुर्घटनाये होती है उनमें प्रायः हौज पाइप का सही न होना पाया जाता हैं।

भारतीय संस्कृति की उपासिका “एक जिन्ना वह भी”

इस अवसर पर एजेंसी संचालक एवं समाजसेवी अभिषेक मिश्रा ने कहा कि अगर एलपीजी से सम्बंधित किसी भी प्रकार की समस्या हो तो तत्काल आप हमारे मोबाइल नम्बर पर सम्पर्क स्थापित कर समस्या से अवगत करायें। कहा हमारी प्राथमिकता आपकी एलपीजी के प्रति अच्छी सेवाएं उपलब्ध कराना है, एवं हमारी एजेंसी की कार्यप्रणाली ग्राहक देवों भवः पर आधारित हैं। जैसा कि आप सभी को विदित हैं कि हमारे एजेंसी के कर्मचारियों एवं स्वतः हमारे द्वारा प्रत्येक माह में लगभग 2 या 3 बार अलग अलग ग्रामों में जाकर ग्राहक जागरुकता अभियान अनवरत चलाया जा रहा हैं, इसी क्रम में आज आपके विद्यालय में आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है, आप सभी से हम अपील करते है कि गैस का सुरछित उपयोग करें, समय पर सुरक्षा हौज पाइप बदलवाए, सिलेण्डर की डिलीवरी लेते समय प्री डिलीवरी चैक अवश्य कराये, ये आप सभी के मौलिक अधिकार हैं, इनका प्रयोग अवश्य करें।

उन्होंने जागरूकता कार्यक्रम में आये सभी उपभोक्ताओं का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में विद्यालय प्रबन्धक शिवम यादव का विशेष सहयोग रहा। इस अवसर पर अश्वनी कुमार, स्वाती, पूजा, ज्योति मेंडम आदि समस्त विद्यालय के स्टॉफ के अलावा गैस एजेंसी का स्टॉफ मौजूद रहा।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

नशामुक्त होगा महात्मा दीन सिंह ग्रामीण स्टेडियम

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें • नशामुक्त समाज आंदोलन ‘अभियान कौशल का’ के ...