Breaking News

केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने सरोजनीनगर जलभराव की समस्या के निराकरण पर किया मंथन

लखनऊ। सोमवार 12 जून को संसदीय क्षेत्र मोहनलालगंज के अंतर्गत सरोजनी नगर तहसील ऑडिटोरियम में केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर व सरोजनीनगर से विधायक राजेश्वर सिंह ने लखनऊ नगर निगम के नगर आयुक्त, तहसील सरोजनी नगर के उप जिलाधिकारी, NHI पीडी, सिंचाई विभाग के अधिकारी, इंजीनियर, नगर निगम के अधिकारी व अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर बरसात के समय सरोजिनी नगर शहरी क्षेत्र में होने वाली पानी निकासी की समस्या के समाधान के लिए समीक्षा बैठक की।

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले प्रियंका गांधी ने किया ये बड़ा वादा, कहा 500 रुपए में मिलेगा सिलेंडर

जिसमें निर्णय लिया गया कि जिले से 48 किलोमीटर तक नाले की सफाई सिंचाई विभाग करेगा शेष 8 किलोमीटर नाले की सफाई नगर निगम करेगा और पानी निकासी के लिए अभी बरसात के पहले पंपिंग सेट लगाए जाएंगे जो पानी को बाहर निकाल कर के नाले में डालेंगे।

कौशल किशोर ने सरोजनीनगर जलभराव की समस्या के निराकरण पर किया मंथन

इसके अलावा रेलवे लाइन के नीचे का नाला गहरा कराया जाएगा व न्यू शहीद पथ के पुलिया के नीचे भी साफ कराया जाएगा और गहरा कराया जाएगा। जिसके लिए मेरे व विधायक राजेश्वर द्वारा अभी तत्काल कार्य के लिए ₹500000 अपनी निधि से देने की घोषणा की। ज्ञात हो इससे पूर्व कौशल किशोर ने सभी नालों का औचक निरीक्षण कर अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक का समय 12 जून तय किया था। इसी क्रम में हुई बैठक में कौशल किशोर ने कहा कि इस बार पूरा प्रयास है सरोजिनी नगर क्षेत्र में बरसात का पानी निकल करके सही नदी में जाए, जलभराव रोकने के लिए आज की बैठक की गई है जिसमें आगामी 20 जून को पुनः निरीक्षण व समीक्षा बैठक की जाए जाएगी।

औरंगजेब विवाद पर BJP नेता कपिल मिश्रा, कहा औरंगजेब हिटलर से भी ज्यादा हत्याओं का जिम्मेदार

इस बैठक में लोकप्रिय क्षेत्रीय सांसद एवं भारत सरकार के आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय के राज्यमंत्री कौशल किशोर, विधायक राजेश्वर सिंह, पार्षद कौशलेंद्र द्विवेदी, पार्षद कमलेश सिंह, पूर्व पार्षद राजन मिश्रा, पवन सिंह उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

बहू को स्टेशन से लेने जा रहा था परिवार, अनियंत्रित स्कॉर्पियों डिवाइडर से टकराई; पांच लोग घायल

आजमगढ़:  आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथीशंकरपुर स्थित ओवरब्रिज पर मंगलवार को अनियंत्रित ...