Breaking News

आज का राशिफल: 18 मार्च 2024

मेष राशि: 
आज दिन आपके लिए एक नई सौगात लेकर आएगा। यदि आप किसी काम को लेकर मन में शंका बनी हुई थी,तो आपका वह काम आज पूरा हो सकता है। आप अपने मकान में इंटीरियर का काम करवा सकते हैं। विद्यार्थी पढ़ाई में पूरा ध्यान केन्द्रित करेंगे, जिससे उन्हें अपने विषयों को समझने में आसानी होगी और परीक्षा में सफलता मिलेगी। आपकी संतान आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेगी,जिससे आपको धन की समस्याएं नहीं होगी। आज आपके जीवनसाथी आपके लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं।
वृष राशिः
आज आप अपनी सुख सुविधाओं की वस्तुओं पर अच्छा खासा धन लगाएंगे और अपने लिए कुछ महंगे कपड़े, मोबाइल, लैपटॉप आदि सुख सुविधाओं की चीजे लेकर आ सकते हैं। आपको किसी मामले को लेकर अपने पिताजी से बहस नहीं करनी है। यदि आप राजनीति में कार्यरत हैं, तो आपको किसी कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। आपको अपनी धन संबंधित समस्याओं से काफी हद तक निजात मिलती दिख रही है,क्योंकि आपको कोई पैतृक संपत्ति प्राप्त हो सकती है। आपको अपने किसी मित्र की सेहत के चिंता सता सकती हैं।
मिथुन राशि :
बिजनेस में आ रही समस्याएं दूर होगी। आपका रुका हुआ धन मिल सकता है। किसी कानूनी मामले में कोई गलती ना करें नहीं तो आपके बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं। आपको संतान की शिक्षा को लेकर उनके अध्यापकों से बातचीत करनी होगी, तभी संतान का ध्यान पढ़ाई की ओर अग्रसर होगा।
कर्क राशि: 
आज आपको अपने भाइयों का पूरा सहयोग मिलेगा। परिवार में यदि किसी काम को लेकर योजना बनाएं,तो उसमें वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत अवश्य करें। आपकी वाणी की सौम्यता देखकर आपके कुछ नए मित्र बन सकते हैं। आपके कुछ गुप्त राज परिवार के सदस्यों के सामने खुल सकते हैं। पूजा पाठ में आपका खूब मन लगेगा। आपको मन में चल रही समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा। आप अपने आसपास रह रहे शत्रुओं को पहचानें और उनकी बातों में ना आए।
सिंह राशि:
आज का दिन आपके लिए दांपत्य जीवन में खुशियां लेकर आएगा। आपको अपने साथी का पूरा सहयोग मिलेगा। बिजनेस में आपको कोई नुकसान हो सकता है। आपको किसी काम को लेकर अपने भाइयों से बातचीत करनी होगी। आपकी संतान आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकती है। नौकरी के प्रयासों में लगे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी। आपके मन में यदि किसी काम को लेकर शंका है तो आप उसे बिल्कुल ना करें।
कन्या राशि: 
आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आपको किसी काम को लेकर अपने विरोधियों की कोई बात बुरी लग सकती है। आपका कोई काम आपके लिए समस्या बन सकता है। आपको अपनी बिजनेस की योजनाओं को बनाने के लिए भी कुछ समय निकालना होगा तभी आप उन्हें पूरा कर पाएंगे। किसी नए मकान,दुकान आदि को खरीदने की इच्छा आपकी पूरी होगी। परिवार में यदि कोई कलह लंबे समय से पैर पसारे हुए थी तो वह भी दूर होती दिख रही है। अविवाहित जातकों के लिए कोई बेहतर रिश्ता आ सकता है।
तुला राशिः 
तुला राशि के जातकों का मन आज किसी बात को लेकर परेशान रहेगा। आपको परिवार में किसी सदस्य की कोई बात बुरी लग सकती हैं। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। यदि आपने किसी से कुछ कर्जा लिया था,तो वह आपसे वापस मांग सकते हैं। छोटे बच्चे आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकते हैं। आप किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं। यदि सदस्यों में कुछ दूरियां आ गई थी,तो वह भी काम होंगे।
वृश्चिक राशिः 
आज आपको आय व व्यय में तालमेल बनाकर चलना होगा। राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों को कोई जिम्मेदारी भरा काम सौंपा जा सकता है। आप इधर-उधर के कामों को छोड़कर भगवान की भक्ति में अपना मन लगाएंगे,जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। भाई व बहनों से चल रही अनबन बातचीत के जरिए दूर होगी। आपको अपने लेनदेन से संबंधित मामलों में सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो वह बढ़ सकते हैं।
धनु राशिः
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको नौकरी मे अपने कामों में ढील देने से बचना होगा। संतान की कोई बात बुरी लग सकती है। आप अपने प्रिय से अपने दिल की बात कहेंगे,जिससे दोनों के बीच रिश्ता और गहरा होगा। आपका शान शौकत की वस्तुओं में अच्छा खासा धन खर्च करेंगे। आपको कुछ सेविंग भविष्य के लिए भी करनी होगी। आप अपनी जिम्मेदारियां से पीछे नहीं हटे,नहीं तो उन्हें पूरा करने में आपको समस्या होगी। आपके साथ कोई ठगी हो सकती है।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपने साथी के कहने में आकर कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं। आप अपने घर की साफ सफाई व रख रखाव आदि पर पूरा ध्यान देंगे। नौकरी में आपको प्रमोशन मिलने की संभावना बनती दिख रही है, जिससे आपके वेतन में भी वृद्धि होगी। आप अपने खर्चों को भी बढ़ा सकते हैं आपको बाद में धन की कमी कर सकते हैं। यदि आपने किसी से धन उधार लिया था वह आपसे वापस मांग सकते हैं। किसी प्रॉपर्टी की डील करते समय आप उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें।
कुंभ राशिः 
आज का दिन आपके लिए समस्याओं से भरा रहने वाला है। आपको बिजनेस के कामों को लेकर भाग दौड़ करनी होगी। आपको किसी से कोई वादा या वचन भरने से बचे नहीं तो आपको उसे पूरा करने में समस्या होगी। नौकरी के लिए आप घर से दूर जा सकते हैं। आपको अपने बॉस की किसी गलत बात पर हां मे हां मिलाने से बचना होगा। मित्रों को आप किसी निवेश संबंधी योजना के बारे में बता सकते हैं। बैंकिंग क्षेत्रो में कार्यरत लोगों का बचत की योजनाओं पर पूरा ध्यान लगाएंगे। आपको अपनी योजनाओं में सोच विचार अवश्य करना होगा।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपका किसी नई संपत्ति को खरीदने का सपना पूरा होगा। गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा। भाई व बहनों को यदि आप कोई सलाह देंगे वह उसे पर अमल अवश्य करेंगे। यदि आपको कोई रोग लंबे समय से घिरे हुए था तो उसमें आपके कष्टो में कमी आ सकती है। बिजनेस में आपको पुरानी योजनाओं से अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। राजनीतिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को किसी बड़े नेता से मिलने का मौका मिलेगा।

About News Desk (P)

Check Also

सब्जियों की ऊंची कीमतों से जून तक नहीं मिलेगी राहत; सामान्य से अधिक तापमान बढ़ा रहा चुनौतियां

महंगाई को घटाने और बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली सब्जियों की ऊंची कीमतों से ...