Breaking News

बालाघाट में पुलिस का अनोखा ‘रक्षासूत्र’ कार्यक्रम, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भाईचारे का संदेश

बालाघाट जिले के नवागत पुलिस अधीक्षक नागेन्द्र सिंह के निर्देशन में रक्षाबंधन के पर्व पर जिले भर में ‘रक्षासूत्र’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के तहत थाना और चौकी क्षेत्रों में रहने वाली महिलाओं और बच्चियों को आमंत्रित किया गया, जिन्होंने पुलिस बल के जवानों को रक्षा सूत्र बांधकर उनके प्रति अपना स्नेह व्यक्त किया। बदले में पुलिसकर्मियों ने भी उपहार और मिठाइयाँ भेंट कर इस मौके को खास बना दिया।

बालाघाट में पुलिस का अनोखा 'रक्षासूत्र' कार्यक्रम, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भाईचारे का संदेश

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में निवास करने वाली बालिकाओं को भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनाया गया। पुलिस अधीक्षक नागेन्द्र सिंह ने उन्हें थाना में आमंत्रित कर राखी बंधवाई और मिठाइयाँ व उपहार दिए। इस दौरान पुलिस जवानों ने यह संकल्प लिया कि वे अपनी बहनों की रक्षा के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। इस पहल की व्यापक सराहना की गई और इसे पुलिस और समुदाय के बीच मजबूत संबंधों का प्रतीक माना गया।

बालाघाट में पुलिस का अनोखा 'रक्षासूत्र' कार्यक्रम, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भाईचारे का संदेश

रामपायली, विजयवाड़ा और धनकुमारपुरा के नक्सल प्रभावित थाना क्षेत्रों में 18 वर्षीय अमितोष, पुत्र अक्षय कुमार को भी रक्षा सूत्र बांधकर उपहार और मिठाइयाँ दी गईं, और उसे उज्जवल भविष्य के लिए क्रेडिट वितरित किए गए। इस प्रयास ने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में शांति और सुरक्षा की दिशा में एक नई राह खोली है।

About Samar Saleel

Check Also

जॉब घोटाला मामले में माणिक भट्टाचार्य को मिली जमानत; आरजी कर केस में टीएमसी विधायक से पूछताछ

कोलकाता:  कलकत्ता हाईकोर्ट ने गुरुवार को टीएमसी विधायक माणिक भट्टाचार्य को जमानत दे दी। माणिक ...