Breaking News

बारिश में भीगने से रूखा हो गया है चेहरा तो त्वचा पर लगाएं ये 5 चीजें

बारिश के मौसम में अगर त्वचा का ध्यान सही से ना रखा जाए तो ये काफी परेशान कर सकती है। दरअसल, बारिश के मौसम में भीगने के बाद त्वचा काफी ड्राई होने लगती है। इस रूखेपन की वजह से चेहरा खिंचने से लगता है और चेहरे पर सफेद धब्बे देखने लगते हैं। जब ऐसा होता है तो त्वचा का ग्लो धीरे-धीरे खत्म होने लगता है।

ऐसे में बारिश के मौसम में अगर आपको भीगना पसंद है तो अपनी त्वचा कभी खास ध्यान रखने की आपको जरूरत है। यहां हम आपको कुछ ऐसी घरेलू चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल करके आप चेहरे की नमी बरकरार रख सकती हैं। ये चीजें बारिश की वजह से होने वाली खुजली को भी दूर करने का काम करेंगी। चलिए बिना देर किए आपको बताते हैं इन घरेलू चीजों के बारे में।

एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल में कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं, जो त्वचा को हाइड्रेट करते हैं, जिसकी वजह से त्वचा चमकने लगती है। ऐसे में आप एलोवेरा जेल को सीधे अपनी त्वचा पर लगा कर इसे सूखने दें। इससे आपकी त्वचा को राहत मिलेगी।

शहद

शहद एक प्राकृतिक मॉइस्चराइजर है जो त्वचा को गहराई से नमी प्रदान करता है। शहद को चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर गुनगुने पानी से धो लें। इससे भी चेहरे की ड्राईनेस दूर हो जाएगी।

नारियल का तेल

हर घर में कोकोनट का तेल तो मिल जाएगा। ये त्वचा के लिए एक उत्तम मॉइस्चराइजर है। यह त्वचा की गहराई तक जाकर उसे नमी देता है और रूखी त्वचा को नरम बनाता है। ऐसे में हर रोज रात को सोने से पहले नारियल का तेल चेहरे पर लगाएं।

दही

दही में लैक्टिक एसिड होता है जो त्वचा को साफ करता है और उसे हाइड्रेटेड रखता है। ऐसे में आप दही को चेहरे पर लगाकर 15 मिनट तक छोड़ सकते हैं और फिर ठंडे पानी से धो सकते हैं। इससे भी त्वचा की नमी बरकरार रहेगी।

About News Desk (P)

Check Also

शारदीय नवरात्रि के लिए अभी से तैयार करें अपना आउटफिट, गरबा नाइट में पहनकर बिखेरें जलवा

हर साल की तरह इस साल भी लोगों ने शारदीय नवरात्रि की तैयारी अभी से ...