Breaking News

UP Election 2022: चुनाव से पहले आज शतरुद्र प्रकाश ने सपा छोड़ ग्रहण की BJP की सदस्यता

समाजवादी पार्टी के विधान पार्षद और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री शतरुद्र प्रकाश ने शुक्रवार को अपने समर्थकों समेत भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता ग्रहण कर ली.

बीजेपी मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने प्रकाश को बीजेपी की सदस्यता दिलाई और पटका पहनाकर और गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया.

बीजेपी में शामिल होने के मौके पर प्रकाश ने कहा, ”हम लोग 1963 से आज तक गैर कांग्रेसवाद की राजनीति से जुड़े रहे और राजनारायण जी के साथ सक्रिय रहे. मुझे यह कहते हुए अफसोस है कि सोशलिस्ट आंदोलन सिकुड़ गया और बीजेपी की गैर कांग्रेसवाद की राजनीति आगे बढ़ी.”

काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) की छात्र राजनीति से उभरे प्रकाश 1974 में पहली बार वाराणसी के कैंट क्षेत्र से विधानसभा सदस्य निर्वाचित हुए और फ‍िर इसी क्षेत्र से 1977 में जनता पार्टी, 1985 में लोकदल और 1989 में जनता दल से विधानसभा सदस्य चुने गये. मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में बनी उत्तर प्रदेश सरकार में प्रकाश कैबिनेट मंत्री भी रहे.

बीते दिनों विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के दौरान उन्‍होंने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को विश्वनाथ धाम मंदिर परिसर को विशाल और सुंदर बनाने के लिए बधाई दी थी.

 

About News Room lko

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...