Breaking News

एरवाकटरा CHC की आशा ने अधीक्षक पर मानदेय ना देने का लगाया आरोप, अधीक्षक ने कहा-आरोप बेबुनियाद

बिधूना। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ऐरवाकटरा में तैनात आशा कार्यकत्री को अपने काम का दो वर्ष से पैसा नहीं मिल रहा है। एक वायरल वीडियो में आशा कार्यकत्री ने सीएचसी अधीक्षक पर पैसा डालने में लापरवाही का आरोप लगाया है। कहा कि हम लोग काम करते है पर समय से पैसा नहीं मिलता है। वहीं सीएचसी अधीक्षक ने वायरल वीडियो में आशा द्वारा लगाये गये आरोप को बेबुनियाद बताया है।

सीएचसी ऐरवाकटरा की आशा कार्यकत्री मीरा यादव का सोमवार की शाम सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें आशा मीरा यादव ने सीएचसी अधीक्षक पर आरोप लगाया कि हम लोग जो काम करते हैं। उसका पैसा डाॅ. मोहित यादव नहीं डालते हैं। कहा कि 2021 से उनके पैसे नहीं आये। कहा कि नार्मल में आये। कहा कि इतनी डिलीवरी और इतना काम करते है पर कोई पैसे नहीं डालते। 2022 के पैसे आये भी नहीं है।

बनारस पहुंचे सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव का बड़ा बयान , स्वामी प्रसाद मौर्य को बताया…

संबंध में बात करने पर सीएचसी अधीक्षक डाॅ. मोहित यादव ने बताया कि जो वीडियो वायरल हो रहा है। वह हमारे यहां आशा कार्यकत्री है। उसके द्वारा 2021 से कोई भी मानदेय नहीं मिलने का जो आरोप लगाया गया जा रहा है वो बेबुनियाद व झूठा है। कहा कि उनसे हमारे बीसीपीएम द्वारा कई बार कहा गया आप अपनी पासबुक की इंट्री कराकर उनको दिखाये कि कब से उन्हें मानदेय नहीं दिया जा रहा हैं। लेकिन उनके द्वारा पासबुक नहीं दिखाई गई है।

कहा कि आशा कार्यकत्री होती है, उनका मानदेय कार्य आधारित मानदेय होता है। जो आशा जितना कार्य करती है उसी हिसाब उनको मानदेय पोर्टल के हिसाब से दिया जाता है। अभी जो व्यवस्था लागू हुई है कि आशाएं जितना कार्य करंेगी, उनका मानदेय पोर्टल पर चढा दिया जाता है। जिसके बाद सीधा जिले पर जाता है। जिले से उनका मानदेय आहरित किया जायेगा। कहा कि सभी आशाओं के मानदेय का विवरण समय से पोर्टल के माध्यम से जिले पर भेज दिया जाता है। साथ ही समय से सभी आशाओं का मानदेय आ भी रहा है। कहा कि जो आरोप लगाये है उसकी जांच करायेंगे और पता करोंगे कि कहां पर दिक्कत आ रही है।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

ऐशबाग-सीतापुर रेलखण्ड के मध्य चलाया गया संरक्षा जागरूकता अभियान

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में संरक्षा के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य हेतु मण्डल ...