Breaking News

डॉ. कफील खान को यूपी STF ने मुंबई से किया गिरफ्तार, CAA पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में पिछले साल 12 दिसंबर को नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ भाषण देने पर गोरखपुर के डॉ. कफील को उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने बुधवार को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ 13 दिसंबर को भारतीय दंड संहिता की धारा 153-ए (धार्मिक आधार पर विभिन्न समुदायों में दुश्मनी को बढ़ाना) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

खान गुरुवार को मुंबई बाग में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में भाग लेने वाले थे। दिल्ली के शाहीन बाग की तरह महिला प्रदर्शनकारियों ने मुंबई बाग में भी अनिश्चतकालीन धरना शुरू किया है और बुधवार को धरना के तीन दिन हो चुके हैं। डॉ. कफील अगस्त 2017 में गोरखपुर स्थित बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में 60 बच्चों की मौत के बाद सुर्खियों में आए था। उन पर ऑक्सीजन की आपूर्ति करने वाली कंपनी को उसका बकाया नहीं चुकाने का आरोप था।

सरकारी बीआरडी हॉस्पिटल में दो दिनों 10-11 अगस्त को 40 बच्चों की मौत हो जाने के बाद उन्हें उनके पद से हटा दिया गया था। खान अस्पताल में 100 बेड वाले एईएस वार्ड के नोडल अधिकारी थे और बच्चों की मौत के बाद हटा दिया गया था। बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

आज मुंबई बाग में बैठक करने वाले थे कफील

डॉक्टर कफील की सोशल मीडिया पोस्ट के मुताबिक, वह मुंबई के मुंबई बाग में 30 जनवरी यानी आज एक बैठक करने वाले थे। मुंबई सेंट्रल इलाके में दिल्ली के शाहीन बाग के तर्ज पर हो रहे एनआरसी और सीएए का विरोध प्रदर्शन 26 जनवरी से लगातार चल रहा है। उसी विरोध प्रदर्शन में अपना समर्थन जताने के लिए डॉक्टर खान मुंबई आए थे, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल मुंबई उत्तर प्रदेश की पुलिस डॉक्टर खान को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

टेंडर पॉम अस्पताल में युवती की संदिग्ध मौत, परिजनों ने लगाया जबरदस्ती करने का आरोप

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। राजधानी के एक निजी अस्पताल टेंडर पॉम ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *