Breaking News

आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों का हंगामा स्थगित मेयर का चुनाव, मनोज तिवारी ने लगाया बड़ा आरोप

दिल्ली नगर निगम के मेयर का चुनाव एक बार फिर स्थगित हो गया है। चुनाव के लिए कार्यवाही शुरू होते ही आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे को देखते हुए एक बार फिर मंगलवार को मेयर चुनाव स्थगित कर दिया गया।

हंगामे के बीच भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने आम आदमी पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि AAP चुनाव से भाग रही है, इनके पार्षद ही इनके साथ नहीं हैं। वहीं, भाजपा विधायक रमेश बिधुड़ी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के लोग लोकतंत्र के साथ मजाक कर रहे हैं।

वहीं, केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि हम सुबह 11 बजे से सदन में मतदान के लिए बैठे थे और आखिरकार जब समय आया तो सदन में हंगामा शुरू हो गया। यह गलत है, लोकतांत्रिक सिद्धांतों का पालन होना चाहिए।

जानकारी के मुताबिक, दिन की शुरुआत कड़ी सुरक्षा के बीच 249 पार्षदों के शपथ ग्रहण के साथ हुई। लेकिन जैसे ही सभी पार्षदों ने शपथ ली, नारेबाजी के बीच हंगामा शुरू हो गया। पीठासीन अधिकारी सत्य शर्मा ने एमसीडी हाउस में उपराज्यपाल द्वारा नव मनोनीत सदस्यों को शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह के बाद जब मेयर चुनाव के लिए वोटिंग की प्रक्रिया शुरू होने वाली थी तो आप पार्षद मुकेश गोयल ने आपत्ति जताते हुए कहा कि मनोनीत सदस्यों को मेयर चुनाव में वोट देने का अधिकार नहीं है।

मुकेश गोयल ने मनोनीत सदस्यों को सदन से बाहर करने की मांग की। उनकी इस टिप्पणी का भाजपा पार्षदों ने विरोध किया, जिसके कारण सदन में हंगामा हुआ। शपथ ग्रहण के बाद सदन के नेता मुकेश गोयल ने पीठासीन अधिकारी सत्य शर्मा से अपील की कि वे मनोनीत सदस्यों (एल्डरमेन) को चुनाव के दौरान चेंबर में बैठने की अनुमति न दें। इसके बाद एक छोटा ब्रेक आया और फिर हंगामा शुरू हो गया। इसके बाद पीठासीन अधिकारी सत्य शर्मा ने बिना मेयर और डिप्टी मेयर चुने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।

दिल्ली हाउस के नवनिर्वाचित नगर निगम की पहली बैठक शुरू होते ही उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा 10 एल्डरमैन की नियुक्ति को लेकर दोनों दलों के पार्षद आपस में भिड़ गए। मेयर चुनाव के लिए मतदान शुरू होने से पहले एमसीडी हाउस स्थगित कर दिया गया।

सत्या शर्मा द्वारा एल्डरमैन मनोज कुमार को शपथ लेने के लिए आमंत्रित करने के बाद, आप विधायक और पार्षदों ने विरोध करना शुरू कर दिया। कई लोग नारेबाजी करते हुए सदन की कार्यवाही बाधित करते हुए सदन के वेल में पहुंच गए।

About News Room lko

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...