Breaking News

रालोद अध्यक्ष रामाशीष राय ने बाराबंकी में बाढग्रस्त क्षेत्र का दौरा कर ग्रामीणों से मिलकर उनका दुख साझा किया

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष रामाशीष राय ने बाराबंकी के बाढग्रस्त क्षेत्रों विद्यानगर और बारीनबाग का दौरा किया और ग्रामीणों से मिलकर उनका दुख साझा किया। उसके पष्चात उन्होंने जनपद बहराइच में घाघरा के कटौली बार्डर के बाढग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने लोगों का दर्द बयां करते हुये कहा कि नदियों के अत्यधिक जलप्रवाह होने के कारण खरीफ की फसल नष्ट हो गई है। धान व गन्ने के अतिरिक्त सब्जियों की फसल भी नष्ट हो गई है।

उन्होंने कहा, धान के खेतों में पानी भरा हुआ है और खेत के साथ साथ लोगों के घर के घर जलमग्न हो गये हैं, जिससे लोग पलायन कर रहे हैं लेकिन सरकार राहत के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति कर रही है। उन्होंने कहा कि मवेशियों के चारे की कोई व्यवस्था नहीं है, बाढ क्षेत्र में मवेशी एक स्थान दूसरे स्थान पर बहने से मृत हो गये जिससे बीमारियां पनप रही हैं। उनके साथ वरिष्ठ नेता वसीम हैदर, जिलाध्यक्ष बाराबंकी अखिलेश वर्मा, जिलाध्यक्ष बहराईच डाॅ. अजीमुल्ला खां सईद अहमद, रमेश द्विवेदी, रामशरण, सियाराम रावत सहित रालोद नेता मौजूद रहे।

श्री राय ने सरकार से मांग की कि अतिवर्षा के कारण हुये किसानों के नुकसान का सर्वेक्षण व आंकलन कराया जाये तथा फसल नष्ट हो जाने के कारण आर्थिक संकट में पडे़ किसानों को तत्काल मुआवजा प्रदान किया। प्रदेश के किसानों से होने वाली सभी सरकारी, बैंक, विद्युत व अन्य वसूली तत्काल प्रभाव से बंद की जाय।

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...