Breaking News

CAA को लेकर केरल विधानसभा में हंगामा, UDF विधायकों ने की राज्यपाल संग शर्मनाक हरकत

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर केरल सरकार और राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के बीच तकरार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को केरल विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत से पहले ही सदन में जमकर हंगामा हुआ। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी को का विरोध करते हुए विपक्षी दल यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के विधायकों ने सदन में जमकर नारेबाजी की।

उन्होंने राज्यपाल के सदन में आते ही उनका रास्ता रोक दिया और उनके खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान राज्यपाल के साथ मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन भी थे। यूडीएफ के विधायकों ने नागरिकता कानून के खिलाफ और ‘राज्यपाल वापस जाओ’ के नारे लगाए। ऐसे में सदन में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। हालात को नियंत्रण में रखने के लिए राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को सदन में मार्शल बुलाने पड़े। बाद में मार्शल ने रास्ता बनाकर राज्यपाल को सुरक्षित चेयर तक पहुंचाया। इसके बाद यूडीएफ विधायकों ने सदन से वॉक आउट कर दिया और विधानसभा के बाहर धरने पर बैठ गए।

राज्यपाल ने मार्शल की मौजूदगी में ही बजट से पहले विधानसभा में पिनराई विजयन सरकार की नीतियों पर भाषण दिया। अपने भाषण में राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने सीएए के खिलाफ राज्य सरकार के प्रस्ताव पास किए जाने का भी जिक्र किया।

बता दें कि हाल ही में पिनराई विजयन सरकार ने नागरिकता कानून के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पास किया है और इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की है। इसपर राज्यपाल ने कड़ी नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने पिनराई सरकार से पूछा था कि राज्यपाल दफ्तर को इसकी सूचना क्यों नहीं दी गई।उन्होंने मुख्यमंत्री पिनराई विजयन पर हमला भी बोला था। उन्होंने कहा था कि सरकार के कामकाज को किसी शख्स या राजनीतिक दल की मर्जी के हिसाब से नहीं चलाया जाना चाहिए। हर किसी को नियम का पालन करना चाहिए।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस रायबरेली और अमेठी सीट पर अब भी मौन, बैठक में नहीं हुई चर्चा, लग रही हैं कई तरह की अटकलें

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया भी पूरी हो ...