Breaking News

US: निक्की हेली ने किया बड़ा ऐलान, पाकिस्तान जैसे ‘बुरे लोगों’ को..

भारतीय-अमेरिकी रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार निक्की हेली लगातार पाकिस्तान और अन्य देशों की दी जा रही आर्थिक मदद के खिलाफ आवाज उठा रही हैं.  मंगलवार को उन्होंने दोहराया कि अगर वह सत्ता में आईं तो अमेरिका पाकिस्तान जैसे ‘बुरे लोगों’ को करोड़ों डॉलर नहीं देगा.

भारत की जबरदस्त विदेश नीति, श्रीलंका से सकुशल लौटे 6 मछुआरे

निक्की हेली

संयुक्त राष्ट्र में पूर्व राजदूत ने ट्वीट किया, ‘एक कमजोर अमेरिका बुरे लोगों का भुगतान करता है: पिछले साल अकेले पाकिस्तान, इराक और जिम्बाब्वे को करोड़ों दिए. एक मजबूत अमेरिका दुनिया का एटीएम नहीं होगा.’

हेली ने हाल ही में कहा था कि सत्ता में आने पर वह अमेरिका से नफरत करने वाले देशों को मिलने वाली विदेशी सहायता में एक-एक फीसदी की कटौती करेंगी. इसमें चीन, पाकिस्तान और अन्य विरोधी शामिल हैं क्योंकि एक ‘मजबूत अमेरिका बुरे लोगों को भुगतान नहीं करता है.’

न्यूयॉर्क पोस्ट में एक ऑप-एड में, दक्षिण कैरोलिना के पूर्व गवर्नर और संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका के पूर्व राजदूत ने कहा कि डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन राष्ट्रपति प्रशासन दोनों ने पिछले साल विदेशी सहायता पर 46 अरब डॉलर खर्च किए हैं, जो चीन पाकिस्तान और इराक जैसे देशों को दिए गए.

हेली ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘अमेरिका दुनिया का एटीएम नहीं हो सकता। राष्ट्रपति के रूप में, मैं विदेश नीति को ठीक करना सुनिश्चित करूंगी, अपने दुश्मनों को पैसा भेजना बंद करने की हमारी योजनाओं पर और अधिक …”

About News Room lko

Check Also

बाइक चलाने का शौक पड़ा चेक गणराज्य के राष्ट्रपति को महंगा, हादसे का हुए शिकार, अस्पताल में भर्ती

चेक गणराज्य के राष्ट्रपति पेट्र पावेल गुरुवार को एक सड़क हादसे का शिकार हो गए। ...