Breaking News

जो बाइडेन ने दो भारतीय अमेरिकियों को दी अहम जिम्मेदारी, जानकर हर कोई हुआ हैरान

दो भारतीय अमेरिकी पुनीत रेनजेन, राजेश सुब्रमण्यम अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की निर्यात परिषद के सदस्य होंगे. व्हाइट हाउस की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, राष्ट्रपति ने मंगलवार को उन सदस्यों की सूची की घोषणा की, जिन्हें वह निर्यात परिषद में नियुक्त करना चाहते हैं. राष्ट्रपति की निर्यात परिषद एक अमेरिकी सरकारी संगठन है जो अंतर्राष्ट्रीय व्यापार पर प्रमुख राष्ट्रीय सलाहकार समिति के रूप में कार्य करती है.

भारत की जबरदस्त विदेश नीति, श्रीलंका से सकुशल लौटे 6 मछुआरे

व्हाइट हाउस की विज्ञप्ति के अनुसार, रेन्जेन के नेतृत्व में डेलोइट ने वर्ल्डक्लास की शुरुआत की, जो 100 मिलियन वंचित लोगों को अवसरों के लिए तैयार करने का एक वैश्विक प्रयास है. यह  इस विश्वास पर आधारित है कि जब समाज फलता-फूलता है, तो व्यापार भी फलता-फूलता है.

जो बाइडेन ने दो भारतीय अमेरिकियों को दी अहम जिम्मेदारी

बाइडेन की लिस्ट में एक अन्य भारतीय-अमेरिकी, राज सुब्रमण्यम भी शामिल हैं, जो कि दुनिया की सबसे बड़ी परिवहन कंपनियों में से एक FedEx Corporation के निदेशक मंडल के सदस्य, अध्यक्ष और सीईओ हैं. FedEx Corporation के अध्यक्ष और CEO के रूप में, सुब्रमण्यम  सभी FedEx ऑपरेटिंग कंपनियों के लिए रणनीतिक दिशा प्रदान करने के लिए जिम्मेदार हैं.

भारतीय अमेरिकी पुनीत रेनजेन डेलॉइट ग्लोबल सीईओ एमेरिटस के रूप में कार्य करते हैं. सीईओ के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान रेनजेन ने एक वैश्विक रणनीति विकसित और क्रियान्वित की, जिसके परिणामस्वरूप डेलोइट दुनिया में अग्रणी पेशेवर सेवा संगठन बन गया और इसे सबसे मजबूत और सबसे मूल्यवान वाणिज्यिक सेवा ब्रांड के रूप में पहचाना जाने लगा.

About News Room lko

Check Also

मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार ने गोरखपुर स्थित न्यू कोचिंग कॉम्पलेक्स का निरीक्षण किया

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल यात्री सुविधा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। ...