Breaking News

त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाने के लिए इस्तेमाल करे एलोवेरा

आजकल हर कोई त्वचा की देखभाल और चेहरे की सुंदरता की तलाश में है। वैसे तो बाजार में कई तरह के ब्यूटी केयर उत्पाद उपलब्ध हैं, लेकिन वे ज्यादा फायदेमंद नहीं होते हैं। वहीं केमिकल के कारण भी दुष्प्रभाव होते हैं।

चेहरे की सुंदरता और त्वचा की देखभाल के लिए एलोवेरा जेल अचूक उपाय है। एलोवेरा औषधीय गुणों से भरपूर है। इसमें मौजूद विटामिन न केवल सुंदरता बढ़ाते हैं बल्कि स्वास्थ्य को भी बढ़ावा देते हैं। यह विटामिन ए, सी, ई, फोलिक एसिड, कोलीन, बी1, बी2, बी3, बी6, बी12 से भरपूर है। इनसे त्वचा को अद्भुत फायदे होते हैं। रोज रात को चेहरे पर एलोवेरा की मालिश करने से कई फायदे होते हैं। त्वचा की देखभाल, यौवन और सौंदर्य सभी आते हैं और चले जाते हैं। चेहरे पर दाग-धब्बे और पिंपल्स की समस्या भी दूर हो जाती है। एलोवेरा जेल मसाज से त्वचा की टैनिंग दूर होती है और मृत त्वचा निकल जाती है। चेहरे पर झुर्रियां या रेखाएं नहीं होतीं. आइए जानते हैं एलोवेरा जेल के फायदों के बारे में।

जब भी आप धूप में बाहर जाएं तो अपने चेहरे पर थोड़ा सा एलोवेरा जेल लगाएं । यह त्वचा को सूरज की यूवी किरणों से बचाता है। साथ ही यह त्वचा को रैशेज से भी बचाता है। एलोवेरा को त्वचा की देखभाल की दिनचर्या में शामिल करने से त्वचा हाइड्रेटेड रहती है। नतीजतन, त्वचा हाइड्रेटेड हो जाती है। एलोवेरा में मौजूद एंटी-एजिंग गुणों के कारण उम्र बढ़ने के लक्षण नजर नहीं आते हैं।

रोज रात को चेहरे पर एलोवेरा जेल से मसाज करने से त्वचा में नमी बनी रहेगी। इसके अलावा त्वचा ढीली हो जाती है। यानी त्वचा को फिटनेस मिलती है. परिणामस्वरूप चेहरे की झुर्रियां गायब हो जाती हैं। चेहरे के दाग-धब्बे और पिंपल्स भी दूर होते हैं। त्वचा में कोलेजन बढ़ाने के लिए उपयोगी।

 

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...