Breaking News

CMS में ‘नेशनल सीआईएससीई क्रिकेट टूर्नामेन्ट’ का भव्य उद्घाटन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड शाखा में चार दिवसीय द्वितीय नेशनल सीआईएससीई क्रिकेट टूर्नामेन्ट का आयोजन सीएमएस कानपुर रोड में किया जा रहा है। काउन्सिल फाॅर द इण्डियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) के तत्वावधान में 27 से 30 सितम्बर 2019 तक सीएमएस कानपुर रोड शाखा में आयोजित इस प्रतियोगिता में देश भर के सीआईएससीई स्कूलों के छात्र भाग लेंगे। इस क्रिकेट टूर्नामेन्ट का भव्य उद्घाटन आज प्रातः मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित प्रदेश के खेल मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने किया।

इस अवसर पर सीएमएस के संस्थापक तथा प्रख्यात् शिक्षाविद् डा.जगदीश गांधी व डा. भारती गांधी, डा.जी. इमेनुएल, चेयरमैन, सीआईएससीई, श्री रिचर्ड एलिस, एजुकेशन ऑफिसर एवं ऑब्जर्वर ऑफ द अण्डर-19 सीआईएससीई क्रिकेट टूर्नामेन्ट, नई दिल्ली, कार्तिकेयन रवि, स्पाॅटर ऑफ द्वितीय नेशनल अण्डर-19 सीआईएससीई, क्रिकेट टूर्नामेन्ट, नई दिल्ली तथा सीएमएस कानपुर रोड शाखा की वरिष्ठ प्रधानाचार्या डा.विनीता कामरान आदि उपस्थित थे।

सीएमएस कानपुर रोड शाखा के छात्रों ने उपस्थित अथितियों एवं टीमों के सम्मान में रंगारंग शिक्षात्मक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। यह जानकारी सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने दी। मुख्य अतिथि, खेल मंत्री, उत्तर प्रदेश उपेन्द्र तिवारी ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि छात्रों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद में भी भाग लेना आवश्यक है क्योंकि खेलकूद से बच्चों का स्वास्थ्य ठीक रहता है, वे अनुशासन का पाठ सीखते हैं तथा उनमें टीम भावना का विकास होता है।

स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का वास होता है अतः यह क्रिकेट टूर्नामेन्ट छात्रों के बहुमुखी विकास में सहायक होगा। श्री शर्मा ने बताया कि सीएमएस अपने छात्रों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद तथा अन्य एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज के लिए भी प्रेरित करता रहता है और इसके लिए खेलकूद की प्रतियोगितायें भी आयोजित की जाती है।

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...