Breaking News

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक का शुद्ध लाभ 44 फीसदी बढ़कर 387 करोड़ रुपये हुआ

लखनऊ। वित्तीय वर्ष 2023-24 की पहली तिमाही में एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड ने मैक्रो-इकोनॉमिक चुनौतियों और मुद्रास्फीति के दबाव के बावजूद मजबूत प्रदर्शन दिखाया। बैंक ने मुद्रास्फीति के दबाव में धीरे-धीरे सुधार देखा गया और ब्याज दरें ऊंची बनी रहीं। खास बात यह थी कि इस तिमाही में उसने 3.75 लाख ग्राहकों को जोड़ा, जिनमें से 45 फीसदी ग्राहक डिजिटल उत्पादों और चैनलों के माध्यम से जुड़े।

👉बरेली में कांवड़ियों पर पथराव और तोड़फोड़, भारी संख्या में फोर्स तैनात

मुख्य वित्तीय संकेतकों ने इस तिमाही में बेहतरीन विकास दिखाया। बैंक की कुल क्रेडिट कार्ड की संख्या 6.1 लाख तक बढ़ी और वीडियो बैंकिंग में जमा राशि 1300 करोड़ रुपये से अधिक रही। प्री प्रोविजनिंग ऑपरेटिंग प्रॉफिट वार्षिक आधार पर 39 फीसदी तक बढ़कर 546 करोड़ रुपये हो गयी। जबकि शुद्ध ब्याज आय में वार्षिक आधार पर 28 फीसदी की वृद्धि हुई और शुद्ध ब्याज मार्जिन 5.7 फीसदी पर रहा।

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक का शुद्ध लाभ 44 फीसदी बढ़कर 387 करोड़ रुपये हुआ

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने ग्राहकों की संख्या में वृद्धि के साथ इस तिमाही में मजबूत प्रदर्शन दिखाया। बैंक ने इस तिमाही में 11 नए भौतिक टचप्वाइंट खोले और अब इसके कुल टचप्वाइंट 1,038 हो गए, जो 21 राज्यों और 3 केंद्रशासित प्रदेशों में हैं।

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी और सीईओ संजय अग्रवाल ने कहा, “वित्त वर्ष 2024 की पहली तिमाही में मुद्रास्फीति में कमी, चालू खाते के घाटे में कमी और विदेशी मुद्रा भंडार में वृद्धि के साथ वातावरण में सुधार देखा गया। ग्रामीण अर्थव्यवस्था में भी सुधार जारी है और मानसून से ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में ऋण मांग को समर्थन मिलने की संभावना है। मैं भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर काफी आशावादी हूं और बैंकिंग क्षेत्र निरंतर विकास के लिए तैयार दिख रहा है।

👉कांग्रेस नेता का सिद्धारमैया पर बड़ा हमला, कहा मुझे पता है कि कैसे CM बनाना है…

बैंक ने अपने ग्राहकों को डिजिटल सेवाओं में सुधार करने पर भी ध्यान दिया और हर तिमाही की तरह, हमने अपने ग्राहकों के लिए डिजिटल सेवाएं में सुधार करने का प्रयास जारी रखा है और हमारे नए ग्राहक अधिग्रहण का 45 फीसदी डिजिटल उत्पादों और एयू 0101 जैसे चैनलों के माध्यम से हुआ है, जो देश में टॉप रेटेड बैंकिंग ऐप्स में से एक है। भविष्य में बैंक ग्रामीण भारत में अपनी सेवाओं को और मजबूत करने का ध्यान देगा और बैलेंस शीट में सुधार करने पर काम करेगा। बैंक ग्राहकों की सेवा में उत्कृष्टता प्रदान करने के लिए अपनी क्षमता पर भरोसा करता है और भारतीय बैंकिंग विभाग में आगे बढ़ने के लिए निरंतर प्रयास करता है।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...