Breaking News

उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षाओं की तारीख का हुआ ऐलान, इस दिन से शुरू होगी एग्जाम

उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाओं (UP Board Exam 2021) के लिए तारीखों की घोषणा हो गई है. राज्य के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के लिए तारीख की घोषणा करते हुए बताया है कि 24 अप्रैल से हाई स्कूल और इंटर की परिक्षाएं होंगी. हाईस्कूल की परीक्षा 10 मई और इंटर की परीक्षा 12 मई को ख़त्म होंगी. एग्‍जाम की पूरी डेटशीट आधिकारिक वेबसाइट पर जल्‍द ही अपलोड की जाएगी.

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं एक साथ 24 अप्रैल को आरंभ होंगी. हाईस्कूल की परीक्षा 12 कार्य दिवसों में संपन्न होकर 10 मई को समाप्त हो जाएगी और इंटरमीडिएट की परीक्षा 15 कार्य दिवसों में संपन्न होकर 12 मई को ख़त्म होंगी. हालांकि, अभी स्पष्ट नहीं है कि रिजल्ट कब आएंगे.

राज्य के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बोर्ड परीक्षाओं के लिए तारीखें जारी कर दी हैं. हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं इस वर्ष 24 अप्रैल से आरंभ होंगी. परीक्षा में कोरोना संक्रमण संबंधी गाइडलाइन्स लागू रहेंगी. छात्रों को एग्‍जाम सेंटर में शारीरिक दूरी का पालन करना होगा तथा मास्‍क, सेनिटाइज़र एग्‍जाम के दौरान अनिवार्य होंगे. साथ ही टीचर्स को भी सभी नियमों का पालन करना पड़ेगा.

About Aditya Jaiswal

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...