Breaking News

उत्तराखंड चार धाम यात्रा 2023: केदारनाथ यात्रा रुकी, जारी हुआ चारों धामों में मौसम अलर्ट

त्तराखंड चार धाम यात्रा (Char Dham Yatra) के कपाट खुलने के साथ ही तीर्थ यात्रियों की भारी भीड़ चारों धामों में दर्शन करने को उमड़ पड़ी है। यूपी, दिल्ली-एनसीआर, एमपी,राजस्थान सहित देश के कई राज्यों से तीर्थ यात्री उत्तराखंड चार धाम पहुंच रहे हे।

चार धाम यात्रा

लेकिन चिंता की बात है कि उत्तराखंड मौसम भी तीर्थ यात्रियों की परीक्षा लेने में जुटा हुआ है। केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री, और यमुनोत्री में खराब मौसम की वजह से तीर्थ यात्रियों को मुश्किलों का सामना करन पड़ रहा है।

केदारनाथ में रुक रुक कर हो रही बर्फबारी के कारण शुक्रवार को सुबह 11:30 बजे बाद यात्रियों को आगे नहीं जाने दिया गया। जबकि, मौसम सामान्य होने के दिनों में बारह बजे तक यात्री यहां से केदारनाथ भेजे जाते थे। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि, मौसम ठीक होने के बाद सोनप्रयाग से सामान्य दिनों की तरह भेजे जाएंगे। बताया कि मौसम विभाग के अलर्ट की वजह से अतिरिक्त सावधानी रखी जा रही है।

👉मुख्तार अंसारी को गैंगस्टर मामले में 10 साल की सजा, कोर्ट ने सुनाया फैसला

कपाट खुलने से पहले जारी बर्फबारी अब भी लगातार जारी है ऐसे में यहां जरूरी व्यवस्थाएं जुटाने में काफी दिक्कतें आ रही हैं। गुरुवार को भी केदारनाथ धाम में जमकर बर्फबारी हुई थी। गौरीकुंड से लिंचौली तक बारिश और फिर केदारनाथ धाम में बर्फबारी दिक्कतें पैदा कर रही है।

मार्ग के साथ ही घोड़ा पड़ाव केदारनाथ में पर्याप्त रेन सेल्टर न होने से भी बर्फ के बीच यात्रियों को परेशानियां हो रही हं। पुलिस अधीक्षक विशाखा अशोक ने कहा कि बर्फबारी हो रही है इसलिए यात्री मौसम का अपडेट लेकर यात्रा का प्लान करें। कहा कि तीर्थ यात्रियों को किसी भी परेशान से बचाने के लिए जगह-जगह उनकी मदद की जा रही है।

👉दाने-दाने को मोहताज पाकिस्तान, शहबाज सरकार के खिलाफ बढ़ता लोगों का गुस्सा

केदारनाथ धाम में लगातार बर्फबारी हो रही है, जिससे यात्रियों के सामने दिक्कतें आ रही है। पर्याप्त रेन सेल्टर न होने से यात्रियों को बर्फबारी के बीच परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इधर, पुलिस ने रुद्रप्रयाग सहित अनेक यात्रा पड़ावों पर यात्रियों से आग्रह किया है वे सुरक्षित स्थानों पर ही ठहरें ताकि केदारनाथ में उन्हें बर्फबारी के बीच परेशानियां न उठानी पड़े।

About News Room lko

Check Also

‘पीएम मोदी-शाह ने चुनाव में गडकरी की हार के लिए काम किया’, संजय राउत का दावा; भाजपा नेता ने किया पलटवार

मुंबई:  शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने रविवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ...