Breaking News

उत्तराखंड: कांवड़ यात्रा पर रोक के बाद तीर्थ यात्रियों के प्रवेश पर पूरी तरह से पाबंदी

कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए उत्तराखंड सरकार अभी से अलर्ट मोड पर है. यही वजह है कि कांवड़ यात्रा को रद्द करने के बाद बॉर्डर पर भी सतर्कता बढ़ा दी गई है. दरअसल सरकार नहीं चाहती कि पाबंदी लगाने के बाद कोई भी भक्त 25 जुलाई से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा के लिए हरिद्वार पहुंचे. यही सुनिश्चित करने के लिए अब अन्य राज्यों से लगते उत्तराखंड के सभी बॉर्डर्स पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

सरकार के इस फैसले पर अधिकारियों का कहना है कि कांवड़ियों को शहर में प्रवेश करने से रोकने के लिए करीब एक दर्जन चेक पोस्ट पर पुलिस और इंटेलिजेंस टीमों को तैनात किया जाएगा. पड़ोसी राज्य यूपी से हरिद्वार पहुंचने वाले दूसरे रास्तों पर भी अतिरिक्त बलों की तैनाती के साथ ही बैरिकेडिंग भी की जाएगी. दरअसल यूपी में कांवड़ यात्रा को मंजूरी दे दी गई है. यूपी से शिवभक्त गंगा जल लेने के लिए पहुंच सकते हैं.

उत्तराखंड में नहीं होगी कांवड़ तीर्थयात्रा

हरिद्वार के सीनियर पुलिस अधिकारी डी सेंथिल अबूदई कृष्ण ने कहा कि उत्तराखंड सरकार की तरफ से ये सख्त कदम पड़ोसी राज्यों को यह संदेश देने के लिए उठाए जा रहे हैं. सभी सुरक्षा उपायों के जरिए उन्हें ये बताने की कोशिश की जा रही है कि इस साल उत्तराखंड में कांवड़ तीर्थयात्रा नहीं होगी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

ममता बनर्जी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले दिलीप घोष की मुश्किलें बढ़ीं, BJP नेता के खिलाफ मामला दर्ज

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर टिप्पणी करने के मामले में भाजपा ...