Breaking News

भारतीय वन सेवा के 37 अधिकारियों के दायित्व में उत्तराखंड सरकार ने किया बड़ा फेरबदल

उत्तराखंड सरकार ने  37 आईएफएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। डा धीरज पांडे को कार्बेट टाइगर रिजर्व और डा साकेत बडोला को राजाजी टाइगर रिजर्व के निदेशक का दायित्व सौंपा गया है।

बदरी-केदार मंदिर समिति (बीकेटीसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीडी सिंह की प्रतिनियुिक्त समाप्त करते हुए उन्हें वापस विभाग में बुलाया गया है।यात्रा सीजन समाप्त होने के बाद वह राजाजी टाइगर रिजर्व में उपनिदेशक का पदभार संभालेंगे।

पीके पात्रो को मुख्य वन संरक्षक कुमाऊं की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है। उप सचिव, वन सत्यप्रकाश सिंह की ओर से जारी सूची के अनुसार प्रमुख वन संरक्षक (पीसीसीएफ) डॉ. धनंजय मोहन को वन निगम का एमडी बनाया गया है।कार्बेट टाइगर रिजर्व में पेड़ कटान व अवैध निर्माण के मामले में वन मुख्यालय से संबद्ध राहुल को वन विकास निगम में प्रतिनियुक्ति पर भेजा गया है।

प्रमुख वन संरक्षक डा धनंजय मोहन को वन विकास निगम के प्रबंध निदेशक के पद पर पूर्व में अस्थायी व्यवस्था के रूप में दी गई तैनाती को अब स्थायी किया गया है। अपर प्रमुख वन संरक्षकों में जीएस पांडे को मुख्य कार्यकारी अधिकारी कैंपा (प्रतिकरात्मक वनरोपण निधि प्रबंधन एवं योजना प्राधिकरण) की जिम्मेदारी दी गई है।

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...