Breaking News

प्रर्दशनकारियों ने घेरा श्रीलंकाई राष्ट्रीय न्यूज चैनल, प्रधानमंत्री ने पूरे देश में की आपातकाल की घोषणा

भयंकर आर्थिक संकट का सामना कर रहा श्रीलंका अब फिर से विरोध प्रर्दशन की आग में भारी रूप से जल रहा हैं।प्रधान मंत्री ने कथित तौर पर सुरक्षा बलों को उन दोनों वैन को जब्त करने का निर्देश दिया है जिनमें दंगाइयों और दंगाइयों को खुद घूम रहे हैं।

प्रधान मंत्री का कार्यालय राज्य की राजधानी कोलंबो में फ्लावर रोड पर स्थित है, जो प्रमुख प्रदर्शन स्थान गाले फेस ग्रीन से लगभग 20 मिनट की पैदल दूरी पर है, और हजारों प्रदर्शनकारियों ने जबरन अंदर प्रवेश किया।प्रर्दशनकारियों ने श्रीलंका के समाचार प्रसारित करने वाले एक सरकारी टीवी चैनल को भी कब्जे में ले लिया हैं। प्रर्दशनकारियों का कहना हैं कि हमारी आवाज को क्यो नही दिखाया जा रहा हैं।

श्रीलंका में वर्तमान काफी भयावह हालात हैं पूर्व राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे देश को छोड़कर भाग गये हैं। जिसके कारण लोगों में ओर भी गुस्सा बढ़ गया हैं विक्रमसिंघे ने कहा था कि अगर राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे पद छोड़ देते हैं और एक सर्वदलीय संक्रमणकालीन सरकार स्थापित हो जाती है तो वह इस्तीफा दे देंगे। अधिकांश श्रीलंकाई चाहते हैं कि प्रधान मंत्री तुरंत पद छोड़ दें।विक्रमसिंघे श्रीलंका के संविधान के अनुसार 30 दिनों की अवधि के लिए स्वचालित रूप से राष्ट्रपति का पद ग्रहण करेंगे।

About News Room lko

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...