Breaking News

मोहर्रम के दिन भी हुआ गुरद्वारा नाका हिंडोला में वैक्सीनेशन

लखनऊ। ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला में मोहर्रम के सार्वजनिक अवकाश वाले दिन भी वैक्सीनेशन किया गया।18 प्लस और 45 प्लस दोनों वर्गों में कोविशील्ड के पहले और दूसरे डोज लगाए गए तथा कोवैक्सीन का दूसरा डोज लगाया गया यह जानकारी कमेटी के प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत दी।

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सरदार राजेंद्र सिंह बग्गा के अनुसार गुरुद्वारा साहब में वैक्सीनेशन सफलतापूर्वक चलते हुए 2 महीने से ज्यादा का समय हो गया है और वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या 45 हजार के करीब पहुंच चुकी है। यहां पर 18 प्लस और 45 प्लस दोनों वर्गों के लोगों को पहली और दूसरी डोज लगाई जा रही है। वैक्सीन लगवाने आने वाले लोगों की सुविधा का पूरा ध्यान रखते हुए चाय और लंगर का पूरा प्रबंध और सेवा की जाती है।

गुरुद्वारा साहिब में बुजुर्गों और दिव्यांग लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए विशेष व्यवस्था की जाती है ताकि उनको कोई असुविधा न हो। वैक्सिनेशन सेंटर का प्रबंध कमेटी के हरविंदर पाल सिंह नीता सतपाल सिंह मीत, कुलदीप सिंह सलूजा राजवंत सिंह आदि के साथ गुरुद्वारा साहब के सेवादार रंजीत सिंह, दीपक सिंह, किशन सिंह खालसा आदि पूरी तन्मयता के साथ कर रहे हैं और आगंतुकों की सुविधा और सेवा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

खुन खुनजी गर्ल्स पीजी कॉलेज में AdMad का आयोजन

लखनऊ। आज खुन खुन जी गर्ल्स पीजी कॉलेज के वाणिज्य विभाग द्वारा कॉलेज परिसर में ...