Wednesday , September 22 2021
Breaking News

अफगानिस्तान में फंसा है चौरी-चौरा का युवक, बड़े भाई ने लगाई मदद की गुहार

गोरखपुर। अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा हो गया है. ऐसे में भारत के भी कुछ लोग वहां फंसे हैं. जिसमें से गोरखपुर के चौरी चौरा का रहने वाला युवक भी इस समय अफगानिस्तान में फंसा है. इसकी जानकारी गोरखपुर जिला प्रशासन को मंगलवार को हो गई थी,लेकिन अफगानिस्तान में फंसा युवक अपने गांव का नाम नहीं बता रहा था. उसका दावा था कि परिवार के लोग परेशान हो जाएंगे. बुधवार को तहसीलदार वीरेंद्र गुप्ता ने अफगानिस्तान में फंसे युवक के परिवार के लोगों से मुलाकात कर हर सम्भव सरकारी मदद देने की बात कही है.

जिले की चौरी-चौरा तहसील क्षेत्र के रघोपट्टी पड़री गांव के फैलहा टोले पर शैलेंद्र शुक्ला का परिवार रहता है. शैलेंद्र शुक्ला इस समय अफगानिस्तान में फंसे हुए हैं. घर पर उनके पिता दुलारे शुक्ला और उनकी माता पत्नी और बच्चे हैं. चौरी-चौरा एसडीएम अनुपम मिश्रा के आदेश पर तहसीलदार वीरेंद्र गुप्ता गुरुवार को फैलहा टोले पर पहुंचे. जहां उन्होंने शैलेंद्र के परिवार के लोगों से मुलाकात की और हर सम्भव सरकारी मदद करने का आश्वासन दिया ताकि शैलेंद्र सकुशल अपने घर लौट सकें. इस दौरान उन्होंने अफगानिस्तान में फंसे शैलेंद्र शुक्ला से भी बात की. गौरतलब है कि मंगलवार से ही पूरे चौरी-चौरा के लोग जानना चाहते थे कि अफगानिस्तान में फंसा युवक किस गांव का है.

तहसीलदार वीरेंद्र गुप्ता ने बताया कि पीड़ित से उनकी बात हुई है. युवक ने मदद की गुहार लगाई है. तहसीलदार ने आगे कहा कि जिले के उच्चस्थ अधिकारियों को भी इसको लेकर अवगत कराया गया है. वहीं चौरी-चौरा के लोगों ने जब से सुना है कि उनकी तहसील का एक युवा अफगानिस्तान में फंसा है, तब से लोग पीड़ित परिवार से मुलाकात करने उनके घर पहुंच रहे हैं और ढांढस बंधा रहे हैं. वहीं ईटीवी भारत के माध्यम से उमेश शुक्ला जो शैलेंद्र शुक्ला के बड़े भाई हैं, ने भारत सरकार से मांग की है कि उनके भाई को सही सलामत घर लाया जाए.

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

21 सितंबर से चलेगी सामान्य बहस….25 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र को संबोधित करेंगे PM मोदी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका की यात्रा के दौरान ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *