Breaking News

जरूरतमंद लोगों की जिंदगी में ‘वीसी केयर फंड’ फैलाएगा दीवाली से पहले उजाला

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय द्वारा छात्र हित मे शुरू किए गये वीसी केयर फण्ड के छात्रों की चयन प्रक्रिया अंतिम चरण मे है और जल्द ही चयनित छात्र छात्राओ को चेक सौंपे जाऐंगे। अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रोफेसर पूनम टंडन ने बताया कि वी सी केयर फंड के लिए 500 से भी अधिक आवेदन प्राप्त हुए थे।

इनमे से अधिक जरूरतमंद छात्रों की पहचान एक कठिन कार्य था। अतः उन छात्र छात्राओ को वरीयता दी गई, जिन्होने हाल ही में माता या पिता किसी कारणवश खोया है, या वे अत्यधिक बीमार हों जिससे इन छात्र छात्राओ के सामने फीस जमा करने का संकट उत्पन्न हो गया हो तथा उन्हे किसी अन्य स्रोत से कोई अन्य वित्तीय मदद इस सत्र मे प्राप्त न हो रही हो।

इस निमित्त प्राप्त आवेदनों मे से अत्यधिक जरूरतमंद छात्रों की पहचान कर बातचीत कर ली गई है। कुलपति द्वारा गठित समिति की अनुशंसा पर अंतिम रूप से चयनित छात्रों को दीवाली से पूर्व चेक सौंप दिये जाएंगे।

बताते चलें कि वीसी केयर फण्ड लखनऊ विश्वविद्यालय का समाज के सभी वर्गों से सहायता प्राप्त कर सम्मिलित प्रयास है जिससे छात्रों की शिक्षा मे आने वाली सभी रुकावटों को यथासंभव दूर करने का प्रयास किया जा रहा है और जिसमे विश्वविद्यालय के शिक्षक, कर्मचारी व विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र विशेष रूप से शामिल हैं ।

About Samar Saleel

Check Also

विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करने में लखनऊ और पूर्वी विधानसभा का महत्वपूर्ण योगदान- ओपी श्रीवास्तव

• भाजपा को भारी मतों से लखनऊ की लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में जीत दिलाएंगे ...