Breaking News

कुलपति ने ई-समर्थ के इंप्लीमेंटेशन के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की

• ई-समर्थ से कार्यो में पारदर्शिता लाई जायेगीः प्रो प्रतिभा गोयल

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कौटिल्य प्रशासनिक भवन के सभागार में सोमवार को सायं चार बजे परिसर में ई-समर्थ के इंप्लीमेंटेशन के लिए कुलपति प्रो प्रतिभा गोयल की अध्यक्षता में अधिकारियों एवं शिक्षकों के साथ बैठक हुई।

डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विवि के दीक्षांत समारोह में 114 स्वर्णपदक एवं 170 पीएचडी उपाधियां प्रदान की जायेगी

कुलपति ने ई-समर्थ के इंप्लीमेंटेशन के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की

उन्होंने बताया कि समर्थ पोर्टल के माध्यम से ही आरटीआई, लीगल, परीक्षा, एकेडमिक, मार्कशीट, डिग्री जैसे सभी कार्य निष्पादित किए जाएंगे। अब सभी छात्र समर्थ पोर्टल से पाठ्यक्रम से संबंधित सारी जानकारी अपने लॉगिन के डैशबोर्ड पर पा सकेंगे। बैठक में कुलपति प्रो गोयल ने ई-समर्थ के इंप्लीमेंटेशन की जानकारी लेते हुए बताया कि आवासीय परिसर में संचालित समस्त पाठ्यक्रमों के छात्रों का रजिस्ट्रेशन समर्थ पोर्टल पर किया जा चुका है।

विश्वविद्यालय के समस्त शिक्षक छुट्टी का आवेदन इसके माध्यम से ही कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि जुलाई माह से ही सभी शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के वेतन का भुगतान समर्थ पोर्टल के माध्यम से किया गया है। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय के कार्यालयीय कार्यों को समर्थ पोर्टल पर लाया जायेगा। जिससे कार्यों में पारदर्शिता आयेगी।

कुलपति ने ई-समर्थ के इंप्लीमेंटेशन के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की

बैठक में नोडल अफसर प्रो शैलेन्द्र कुमार ने समर्थ पोर्टल के माध्यम से विश्वविद्यालय परिसर एवं संबद्ध महाविद्यालय में लागू होने वाली ई गवर्नेंस की विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई। इस बैठक में कुलसचिव डाॅ अंजनी कुमार मिश्र, परीक्षा नियंत्रक उमानाथ, प्रो एसएस मिश्र, प्रो आशुतोष सिन्हा, प्रो तुहिना वर्मा, प्रो नीलम पाठक, डाॅ पीके द्विवेदी, उपकुलसचिव डाॅ रीमा श्रीवास्तव, मोहम्मद सहील, प्रोग्रामर रवि प्रकाश मालवीय सहित अन्य मौजूद रहे।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

‘अब बात को खत्म करिए’, अन्नपूर्णा होटल ने मालिक के वित्त मंत्री से माफी मांगने पर जारी किया बयान

तमिलनाडु की होटल चेन अन्नपूर्णा (Annapurna Hotel) ने अपने मालिक डी श्रीनिवासन द्वारा वित्त मंत्री ...