Breaking News

कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने डॉ अमरजीत यादव द्वारा लिखी पुस्तक “कोरोना काल में योग की प्रासंगिकता” का विमोचन किया 

लखनऊ। 9वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2023 के अवसर पर लखनऊ विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ योग एंड अल्टरनेटिव मेडिसिन ने डॉ अमरजीत यादव (Dr. Amarjeet Yadav) द्वारा लिखी गई पुस्तक “कोरोना काल में योग की प्रासंगिकता” का विमोचन किया।

कुलपति प्रो आलोक कुमार राय (Prof. Alok Kumar Rai) ने इस पुस्तक के लॉन्च का आयोजन किया है। इस समारोह में डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो पूनम टंडन और योग फैकल्टी के डीन प्रोफेसर अशोक कुमार सोनकर उपस्थित थे।

कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने डॉ अमरजीत यादव द्वारा लिखी गई पुस्तक "कोरोना काल में योग की प्रासंगिकता" का विमोचन किया 

डॉ अमरजीत यादव ने बताया कि इस पुस्तक में योग के अभ्यासों का वर्णन किया गया है जो रोग प्रतिरोधक क्षमता और शरीर में ऑक्सीजन स्तर को बढ़ाने में सहायता प्रदान करते हैं। पुस्तक में कोरोना संक्रमित व्यक्ति के लिए कौन से आसन, प्राणायाम और क्रियाएं उपयोगी होंगी, इसका भी वर्णन दिया गया है। पुस्तक में स्वास्थ्य और इन अभ्यामों के महत्वपूर्ण पहलुओं का विस्तार समावेश किया गया है।

युवा पीढ़ी के दम पर फिर चमकेगी बनारसी कारीगरी की किस्मत

डॉ अमरजीत यादव ने अपनी पुस्तक के माध्यम से योग और वैकल्पिक चिकित्सा के क्षेत्र में योगदान करने का सौभाग्य प्राप्त किया है। वह आशा करते हैं कि “कोरोना काल में योग की प्रसंगिकता” व्यक्तियों के स्वास्थ्य और सुख के लिए एक मूल्यवान स्रोत के रूप में कार्य करेगी, विशेष रूप से इस कठिन समय में। यह पुस्तक अग्रणी पुस्तकधारों और ऑनलाइन प्लेटफॉर्मों पर उपलब्ध है।

About Samar Saleel

Check Also

खाकी वाले गुरुजी को भेंट किया उनकी तस्वीर का पेंसिल स्केच

अयोध्या। जनपद अयोध्या के पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय में नियुक्त खाकी वाले गुरुजी के नाम से प्रसिद्ध ...