Breaking News

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भारतीय मूल के लोगों से अपील- ज्यादा संख्या में राजनीति में आएं

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने अपने एक बयान में बड़ी बात कही है, उन्होंने कहा कि अमेरिका में भारतीय मूल के लोगों की जितनी जनसंख्या उसके अनुपात में राजनीति में भारतीय मूल के लोग कम हैं। कमला हैरिस ने भारतीय मूल के लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में राजनीति में आने की अपील की। कमला हैरिस डेमोक्रेटिक थिंक टैंक इंडियन अमेरिकन इंपैक्ट के वार्षिक सम्मेलन ‘डेसिस डिसाइड’ में बतौर मेहमान शामिल हुईं, उसी दौरान उन्होंने भारतीय मूल के लोगों को राजनीति में आने के लिए कहा।

‘जनसंख्या के लिहाज से निर्वाचित सदस्यों की संख्या कम’
कार्यक्रम में बोलते हुए कमला हैरिस ने कहा बीते वर्षों में, भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक ज्यादा संख्या में निर्वाचित प्रक्रिया का हिस्सा बने हैं, लेकिन ये संख्या अभी भी उनकी बढ़ती जनसंख्या के सही अनुपात को नहीं दर्शाती है। अभी अमेरिकी कांग्रेस में भारतीय मूल के पांच निर्वाचित सदस्य हैं, जिनमें डॉ. एमी बेरा, राजा कृष्णमूर्ति, रो खन्ना, प्रमिला जयपाल और श्री थानेदार का नाम शामिल है। इंडियन अमेरिकन इंपैक्ट का मानना है कि 2024 के चुनाव में भारतीय मूल के निर्वाचित सदस्यों की संख्या पांच से बढ़कर 10 हो सकती है।

अमेरिका में भारतीय मूल का समुदाय दूसरा सबसे बड़ा अप्रवासी समुदाय
अमेरिका में भारतीय मूल का समुदाय दूसरा सबसे बड़ा अप्रवासी समुदाय है और 2024 के चुनाव में कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच भारतीय मूल का समुदाय कई राज्यों में अहम साबित हो सकता है। कमला हैरिस ने वॉशिंगटन में आयोजित हुए कार्यक्रम डेसिस डिसाइड में थिंक टैंक इंडियन अमेरिकन इम्पैक्ट की भी तारीफ की और कहा कि ‘यह थिंक टैंक काफी अच्छा काम कर रहा है, साथ ही उन लोगों को भी धन्यवाद देना चाहती हूं, जो चुनाव लड़ रहे हैं और आपको चुनाव जरूर लड़ना चाहिए।’

हैरिस ने कहा आपको पता होना चाहिए कि आप अकेले नहीं हैं। अभी भी ऐसे बहुत से काम हैं, जो बतौर देश हमें करने हैं और इसी वजह से हम यहां हैं। हम अमेरिकी सपने में विश्वास रखते हैं और मैं ये कहना चाहती हूं कि अमेरिकी सपने का मैं सबसे बड़ा उदाहरण हूं। गौरतलब है कि कमला हैरिस भारतीय अमेरिकी और अफ्रीकी अमेरिकी मूल की पहली महिला उपराष्ट्रपति हैं। कमला हैरिस की मां भारत और पिता जमैका मूल के थे।

About News Desk (P)

Check Also

संपत्ति विवाद में महिला और बेटी को कमरे में बंद किया, फिर दीवार बनाकर कर बाहर आने का रास्ता किया सील

पाकिस्तान में सिंध प्रांत के हैदराबाद में एक बहुत ही चौंकाने वाली घटना सामने आई ...