Breaking News

आवास के नाम पर प्रधान द्वारा की जा रही है धांधली का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

• गरीबों से आवास के नाम पर फर्जी अंगूठा लगवाकर प्रधान ने की ठगी

• बीस से तीस हजार रुपए की हो रही वसूली

औरैया। तहसील बिधूना के ब्लाक सहार की ग्राम पंचायत ढिकियापुर में प्रधान दिनेश राठौर (राजू) द्वारा ग्राम पंचायत का मजरा जोगी डेरा में गरीबों और असहाय लोगों के साथ आवास के नाम पर बीस से तीस हजार रुपए की अवैध वसूली की गई।जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

👉 बिधूना तहसील में स्टाम्प बेंडर ने खाया जहर, हायर सेंटर के लिए रेफर

वीडियो में उन गरीबों ने यह भी बताया है कि गरीब लोगों से प्रधान ने जबरन अंगूठा लगवा कर पहले ही पैसे निकाल लिए फिर कुछ दिन बीतने के उपरांत हम लोगों को आधे पैसे दिए गए।

आवास के नाम पर प्रधान की धांधली

टूटी-फूटी झोपड़ियों में रहने वाले गरीब लोगों को मुश्किल से दो वक्त की रोटी ही नसीब हो पाती है। इन्हीं गरीब- असहाय लोगों के लिए केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जो आवासीय योजना बनाई है कि हर गरीब की छत हो। लेकिन सरकार द्वारा चलाई गई जो महत्वपूर्ण योजनाएं का लाभ गरीबों तक प्रधान दिनेश राठौर (राजू) द्वारा पहुंचने ही नहीं दिया जाता है।

जिससे केंद्र व राज्य की ईमानदारी और सच्चाई को सवालों के कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है। भ्रष्टाचारियों, माफियाओं, लुटेरों आदि पर जहां योगी बाबा का बुल्डोजर चल रहा है। वहीं इन गरीबों के साथ ठगी और धोखाधड़ी की जा रही है। ठगी करने वाले प्रधानों के साथ कौन सा कानून काम करेगा। बस देखना यह है कि आखिर कब तक इन गरीबों को न्याय मिलेगा।

👉 लखनऊ : शादी का झांसा देकर 2 साल तक महिला डॉक्टर के साथ किया ऐसा, जानकर चौक जाएँगे आप

ग्राम पंचायत का ही जब एक जिम्मेदार नागरिक यदि गरीबों के साथ ही अन्याय करेगा। तो इस से बढ़कर शर्म और अपमान जनक बात क्या होगी? और तो और ग्राम पंचायत में बिना मानक के कार्य फर्जी हैंडपंपों की मरम्मत आदि दर्जनों शिकायतों को लेकर इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट व सोशल मीडिया कई बार खबरें प्रकाशित कर चुकी है। लेकिन शासन-प्रशासन ने अभी तक कोई ध्यान नहीं दिया। जिससे ग्राम पंचायत प्रधान के हौंसले और भी बुलंद हो गए।

आवास के नाम पर प्रधान की धांधली

ग्राम पंचायत में कराए गए कार्य और सरकारी धन के दुरुपयोग आदि की उच्चाधिकारियों द्वारा जांचकर ग्राम पंचायत प्रधान के खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही की जाने की गरीब लोगों ने शासन-प्रशासन से कड़ी मांग की है।

उत्तर प्रदेश व जनपद औरैया के शासनिक-प्रशासनिक को जोगी डेरा के गरीब लोगों ने अल्टीमेटम दे दिया है कि शीघ्र कार्यवाही नहीं हुई तो समस्त सपेरा समुदाय जिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरने पर बैठ जाएगा। इस संबंध में एसडीएम बिधूना लवगीत कौर ने बताया है कि शीघ्र ही उक्त मामले की जांच शुरू कर उचित कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...