Breaking News

ग्रामीणों ने की बंजर भूमि पर किए गए कब्जे को हटवाने की मांग

डलमऊ/रायबरेली। तहसील क्षेत्र के देवली गांव में ग्राम सभा की बंजर भूमि पर गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा जबरन कृषि कार्य करते हुए कब्जा करने की शिकायत ग्रामीणों द्वारा कई बार राजस्व विभाग में देने के बावजूद भूमि को कब्जा मुक्त ना कराने पर आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा आज गुरुवार को तहसील परिसर पहुंचकर उपजिलाधिकारी डलमऊ को शिकायती पत्र देते हुए ग्रामीणों ने बंजर भूमि पर किए गए कब्जे को हटवा कर कब्जा मुक्त कराने की मांग की है।

तहसील क्षेत्र के देवली ग्राम प्रधान महेश कुमार के साथ गांव के सुखलाल, विजई, सुंदरलाल, शिव प्रसाद, चंद्रपाल, मनोज कुमार, रूप रानी, फूलमती, बटाला, राकेश, प्रिंसु, बुद्धि लाल, शिव शंकर, आदि के साथ लगभग 1 दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने गांव के ही श्री कृष्ण पुत्र शिवनाथ पर बंजर भूमि पर कब्जा करने का आरोप लगाया है।

ग्रामीणो द्वारा आज गुरुवार को डलमऊ तहसील परिसर पहुंचकर उपजिलाधिकारी डलमऊ सविता यादव को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि ग्राम सभा की बंजर भूमि पर गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा कृषि कार्य करते हुए कब्जा किया गया है। जिस को हटवाने के लिए कई बार प्रार्थना पत्र दिए गए लेकिन अब तक किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

जिससे आक्रोशित होकर ग्रामीणों ने आज शिकायती पत्र देते हुए बंजर भूमि पर किए गए कब्जे को 1 सप्ताह में मुक्त कराने की मांग की है। और बंजर भूमि से कब्जा ना हटवाने पर ग्रामीणों द्वारा धरना आदि की चेतावनी भी दी गई है। बंजर भूमि पर किए गए कब्जे में क्षेत्रीय लेखपाल की मिलीभगत का भी ग्रामीणों ने आरोप लगाया है।उपजिलाधिकारी डलमऊ सविता यादव ने बताया कि शिकायती पत्र प्राप्त हुआ है। टीम गठित कर स्थलीय जांच कराई जाएगी। यदि बंजर भूमि पर अवैध कब्जा पाया जाएगा तो उसे तत्काल हटाया जाएगा।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

बालिका विद्यालय में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन, हुई प्रतियोगिता; मिली प्रेरणा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। भारत एक लोकतांत्रिक देश है, जहां पर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *