Breaking News

प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच हिंसक झड़प 17 लोग की मौत, पीएम ने बताया….

पेरू से भारी हिंसा की खबर है। पेरू में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई हिंसक झड़पों में कम से कम 17 लोग की मौत हुई है। लोग सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आएं हैं। दिसंबर में पूर्व राष्ट्रपति पेड्रो कैस्टिलो को अपदस्थ करने और बाद में गिरफ्तारी के बाद से कुल मरने वालों की संख्या लगभग 40 हो गई है।

एक बार फि फायर-बोल्ट मार्केट में लेकर आया नया स्मार्टवॉच, जानिए कीमत और खासियत

द गार्जियन के अनुसार, पेरू के जुलियाका शहर में एक हवाई अड्डे के पास सोमवार को झड़पें हुईं। जो तस्वीरें और क्लिप आएं हैं वो परेशाना करने वाले हैं। स्पुतनिक ने बताया कि पेरू के प्रधानमंत्री अल्बर्टो ओटारोला ने सोमवार को एक टेलीविजन संबोधन में कहा कि हमले की साजिश “विदेश से प्रायोजित, मादक पदार्थों की तस्करी से गंदे धन सहित, हिरासत में ली गई है।

पीएम ने कहा “200 से अधिक वाहनों की पहचान की गई है जो अवैध धन के साथ भुगतान किए गए थे और विभिन्न शहरों से आक्रामक व्यक्तियों को ले गए थे।”

इससे पहले दिसंबर में कैस्टिलो को राजद्रोह और सत्ता के दुरुपयोग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जिसके तुरंत बाद विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे। सोमवार को एक “राष्ट्रीय समझौते” की बैठक को संबोधित करते हुए, बोलुआर्टे ने कुछ प्रदर्शनकारियों की मांगों को यह कहते हुए स्वीकार करने से इनकार कर दिया कि वे केवल अराजकता को जारी रखने के तरीके खोज रहे थे।

About News Room lko

Check Also

अमेरिका ने 27 वर्षों के बाद उठाया बड़ा कदम, नस्ल और नस्ल आधारित वर्गीकरण के तरीके बदले

अमेरिका में 27 वर्षों में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब अमेरिकी सरकार नस्ल ...